हथियार के बल पर वाहन लूट, डकैती, अवैध कब्जा और चेक बाउंस जैसे अपराध को अंजाम देने वाला गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। हथियार के बल पर लूट, डकैती, अवैध कब्जा, धोखाधङी व चैक बाऊन्स की वारदातों को अन्जाम देने वाले शातिर वान्छित अपराधी को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गुरुग्राम से 01 कार छीनने, कैथल से 01 ट्रक की डकैती, गुरुग्राम में फ्लैट पर अवैध कब्जा, धोखाधङी जैसे कई संगीन आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया था ।इस व्यक्ति के खिलाफ दिल्ली व चरखी दादरी न्यायालय में चैक बाऊन्स के मामले भी विचाराधीन हैं। गुरुग्राम पुलिस को भी कई मामलों में इसकी तलाश थी। पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 6 हजार रुपये नकद बरामद किये गए हैं।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि

गत 31 मार्च 2019 को थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में अशोल मल्होत्रा पुत्र प्रेम प्रकाश निवासी R/0 501, T- 4, Close North, Nirvana Country South City – 2, Gurgaon- 122018 ने थाने में एक लिखित शिकायत कुछ अज्ञात युवकों द्वारा हथियार के बल पर इससे इसकी क्रेटा कार, मोबाईल फोन, ए.टी.एम. कार्ड छीन लेने तथा इसे डरा धमकाकर इसके ए.टी.एम. कार्ड का पिन पूछकर इसके बैंक खाते से 50 हजार रुपये निकालने के सम्बन्ध में जानकारी दी थी ।

▪️थाना सैक्टर-50, गुरुग्राम में प्राप्त शिकायत पर भा.द.स. व सम्बन्धित अधिनियमों की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में गुरुग्राम पुलिस द्वारा कार्यवाही करते हुए इस अभियोग की वारदात को अन्जाम देने वाले 05 आरोपियों (कृष्ण उर्फ डॉन, प्रवीन पुत्र शेरसिंह, धर्मबीर, धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा व ललित पुत्र जगदीश) को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों द्वारा छीनी गई कार भी इन आरोपियों के कब्जा से नागालैन्ड से बरामद की गई थी।

▪️उपरोक्त अभियोग में उक्त पांचो आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उक्त अभियोग की वारदात को अन्जाम देने में शामिल अपने 01 अन्य साथी का नाम बतलाया था। जो पुलिस से छिपा हुआ था और इस अभियोग में अब तक वान्छित था।

▪️इस अभियोग में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम आगामी कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से कार्यवाही करते हुए उक्त अभियोग में वान्छित आरोपी को आज दिनांक 11.08.2020 को सैक्टर-9, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान सतबीर पुत्र नरसिंह निवासी मकान नं. 220, सैक्टर-9, उम्र 42 वर्ष के रुप में हुई।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपने उपरोक्त साथियों सहित कार, मोबाईल फोन, ए.टी.एम. कार्ड छीनने व ए.टी.एम. कार्ड से नगदी निकालने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इसने किराए पर मकान लेकर यह उसमें पी.जी. चलाता था फिर उस मकान पर अवैध रुप में कब्जा कर लिया था। इस सम्बन्ध में इसके खिलाफ अवैध रुप से फ्लैट पर कब्जा करने के लिए थाना सैक्टर-50, गुरग्राम में अभियोग संख्या 222 दिनांक 25.05.2019 धारा 384, 448, 506, 354, 506, 34 भा.द.स. भी अंकित है। इस अभियोग में भी इसकी गिरफ्तारी बकाया था।

▪️पुलिस टीम द्वारा आरोपी से गहनता से की गई पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके द्वारा सैक्टर-9, गुरुग्राम में धोखाधङी की वारदात को अन्जाम दिया गया था। इसने जिला कैथल में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर एक ट्रक की डकैती की थी। इसके खिलाफ माननीय न्यायालय चरखी दादरी तथा माननीय न्यायालय द्वारिका, दिल्ली में चैक बाऊन्स के भी मामले चल रहे है।

▪️पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से 06 हजार रुपयों की नगदी भी बरामद की गई है।

▪️आरोपी को कल दिनांक 2.08.2020 को अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page