हीरो मोटोकॉर्प इंडिया ने जिला प्रशासन को दी दो एडवांस मोटरसाइकल एम्बुलेंस

Font Size

गुरुग्राम 7 अगस्त । हीरो मोटोकॉर्प इंडिया लिमिटेड ने आज जिला प्रशासन को दो एडवांस्ड मोटरसाइकिल एंबुलेंस अपनी सीएसआर एक्टिविटी के तहत उपलब्ध करवाई। ये मोटरसाइकिल एंबुलेंस फर्स्ट रिस्पांस एंबुलेंस सर्विस के तौर पर गुरुग्राम जिला के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों तक पहुंचते हुए गुरुग्राम जिला की स्वास्थ्य सेवा को एक नया रूप देने का कार्य करेगी।


हीरो मोटोकॉर्प की ओर से उपलब्ध कराई गई दोनों मोटरसाइकिल एंबुलेंस को जिला प्रशासन की ओर से मंडल आयुक्त अशोक सांगवान , उपायुक्त अमित खत्री और सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने रिसीव किया जिस पर उन्होंने कंपनी का आभार भी व्यक्त किया।


मंडल आयुक्त अशोक सांगवान ने कहा कि इन मोटर साइकिल एंबुलेंस के मिलने से ग्रामीण क्षेत्र तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचना और आसान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अकसर गांव के क्षेत्र में पड़ने वाली कुछ गलियों में एंबुलेंस को पहुंचने में कठिनाई होती है, जिससे मरीज को एंबुलेंस के लिए अधिक समय तक इंतजार करना पड़ता है । ऐसे में इन मोटर साइकिल एंबुलेंस से ग्रामीण क्षेत्र में मरीजों तक पहुंचना आसान होगा और सभी को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो सकेगी ।


उपायुक्त अमित खत्री ने कंपनी का आभार जताते हुए कहा कि जिला प्रशासन का प्रथम उद्देश्य हर गुरुग्राम वासी को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने का है। मोटरसाइकिल एंबुलेंस मिलने से जिला के हर कोने तक एंबुलेंस कम से कम समय में मरीज तक पहुंच सकेगी।
इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि मोटरसाइकिल एंबुलेंस में ड्राइवर की सेफ्टी और पेशेंट की सेफ्टी का भी पूरी तरीके से ख्याल रखा गया है। एंबुलेंस की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घण्टा है, क्योंकि दो पहिया वाहन को तेज गति में चलाने से मरीज की जान के साथ-साथ चालक की जान को भी खतरा हो सकता है इसलिए इसकी स्पीड कम रखी गई है।


पेशेंट की सेफ्टी के लिए इसमें सेफ्टी बेल्ट के साथ-साथ ऑक्सीजन की सुविधा भी दी गई है, जिसके चलते मरीज को अस्पताल लाने के दौरान आवश्यकता पड़ने पर उसे ऑक्सीजन दी जा सके।


कंपनी की ओर से आए अधिकारियों ने भविष्य में भी जिला प्रशासन का इसी तरह से सहयोग करते रहने का आश्वासन दिया ।

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से इस मौके पर विजय सेठी डायरेक्टर एचआर एंड सीएसआर एक्टिविटीज के साथ रवि पहुजा सीओओ (आरकेएमएफ) और राकेश पटेल उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: