मानसून की पहली बारिश ने खोली स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की पोल : बलजीत कौशिक

Font Size

फरीदाबाद, 22 जुलाई : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव बलजीत कौशिक ने फरीदाबाद में मानसून की पहली बारिश के दौरान फरीदाबाद विधानसभा के पॉश इलाकों में पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर सरकार को आड़े हाथों लेते हुए अनदेखी का आरोप लगाया। श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 6 साल में एक भी ऐसा कार्य नहीं किया है जॉन के विकास कार्यों के गिना जा सके।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव मंगलवार की रात एवं बुधवार को दिन में हुई भारी बारिश के बाद सेक्टर 8 की 2100 वाली पॉकेट में पहुंचे और लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। इतना ही नहीं श्री कौशिक ने भारी बारिश के चलते भरे हुए पानी में फसे ऑटो चालकों को भी धक्का मार के पार कराया। शहर की बदहाली पर कौशिक ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा एक तरफ तो फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा करेंगे लेकिन दूसरी तरफ सीवर के पानी की व्यवस्था तक नहीं की गई है।

फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पोश एरिया सेक्टर 7, 8, 9, 10 ओल्ड फरीदाबाद आदि में जलभराव पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि एक बारिश में आज फरीदाबाद की स्थिति यह यह हो गई है कि न तो निकलने का रास्ता है और न हीं लोगों को पैदल चलने तक का रास्ता है! उन्होंने कहा कि आज फरीदाबाद की स्थिति ऐसी हो गई है कि स्मार्ट तो छोड़ो सिटी कहलाने लायक भी नहीं रहा। पूरे फरीदाबाद शहर का बुरा हाल है हर जगह जलभराव है। शहर में जगह-जगह सीवर का पानी भरा हुआ है इससे बीमारियां फैलने का डर और बढ़ता जा रहा है।

कोरोनावायरस दौर में जिला प्रशासन को साफ सफाई प्रमुख स्वच्छता की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। फरीदाबाद के विधायक को इतनी भी सुध नही कि क्षेत्र के लोगों एवं उनकी समस्याओं को जाने और उनका समाधान कर सकें। उन्होंने कहा कि आज फरीदाबाद को जरूरत है समस्याओं से छुटकारा दिलाने की। स्मार्ट सिटी के नाम पर बेवकूफ बनाने की नहीं।

बलजीत कौशिक ने कहा कि अगर शीघ्र ही जलभराव एवं सीवर की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह नगर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे और जब तक लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो जाता वह जनता के बीच जाकर लोगों की समस्या प्रमुखता से उठाते रहेंगे। इस मौके पर प्रधान किशन सिंह तेवतिया, कमर सिंह मलिक, अनिल अरोड़ा अशोक, हरीश अरोड़ा, वीर सिंह, साहब सिंह, हिमांशु अरोड़ा, बृजेश, अनिल कौशिक, सुनील कौशिक, सरदार हरदीप सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: