मोटरसाईकिल में हौंडा कर का नम्बर लगा कर पुलिस को गुमराह करने व जालसाजी करने वाले 2 गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। मोटरसाईकिल में नम्बर प्लेट बदलकर पुलिस को गुमराह करने व जालसाजी करने वाले 2 आरोपियों को संदिग्ध मोटरसाईकिल सहित थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार मोटरसाईकिल पर फर्जी नम्बर प्लेट व असली चाबी ना होने का संदेह होने पर पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों काबू किया ।

बरामद मोटरसाईकिल के असल मालिक व मोटरसाईकिल के बारे में अन्य जानकारी संबंधित थाना जुटा रहा है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि के.के. राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने 02 दिन पहले ही PCR/Riders/Naka का सेंट्रलाइज्ड प्रोग्राम जारी किया है। इसके तहत थाना, चौकियों व यातायात व PCR/Riders/Naka पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए थे कि वे दुपहिया वाहनों पर नजर रखे व उनकी ऑरिजिनल (असल) चाबी अवश्य चैक करें और यदि किसी वाहन की ऑरिजिनल चाबी ना हो तो उस मोटरसाईकिल चालक को संदिग्ध मानकर उससे वहान के सभी कागजात व चालक के असल दस्तावेज चैक करें।

पुलिस आयुक्त द्वारा जारी किए गए सेंट्रलाइज्ड प्रोग्राम के निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम 18 जुलाई को गस्त पड़ताल क्राइम व व्हीकल चेकिंग के दौरान गलेरिया मार्केट नाका पर मौजूद थी। इस दौरान पुलिस टीम को एक मोटरसाईकिल पर दो नौजवान व्यक्ति बैठकर आते दिखाई दिए। जिनको पुलिस टीम ने इशारा करके साइड मे रुकवाया और मोटरसाईकिल के कागजात RC,DL, Insurance चैक करने बारे कहा तो उन व्यक्तियों ने मोटर साईकिल के कोई कागजात पेश नहीं किए। पुलिस टीम ने जब मोटरसाईकिल की चाबी चैक की तो मोटरसाईकिल में कोई चाबी भी नहीं लगी हुई थी और चाबी मांगने पर मोटरसाईकिल सवारों ने कोई चाबी भी पेश नहीं की। उसके पश्चात मोटर साईकिल के आगे पीछे लगी नम्बर प्लेट चैक करने पर मोटरसाईकिल के आगे पीछे HR26CG8649 की नंबर प्लेट लगी हुई थी। पुलिस टीम ने मोटरसाईकिल का चालान करने के लिए मशीन मे HR26CG8649 डाइल करने पर पाया कि मोटरसाईकिल पर लगी नंबर प्लेट Honda City कार की है, जिसका मालिक UK ESTATE PVT LTD C/O unit NO 26 G.F Vipul agora MG ROAD ROAD GURUGRAM का है, मशीन में चैक करने पर पाया दर्शाया। जब वा मोटरसाईकिल के Engine No. व चैसिस नंबर से चालानिंग मशीन में चेक किया तो मोटरसाईकिल के रजिस्ट्रेशन न0 DL12SB0627 मिले जिसके मालिक का नाम DAISY DEVI D/O SANAJY KUMAR JHA R/O 1079 GALI NO 4 KAPASHERA NEW DELHI पाई गई। मोटरसाईकिल पर सवार जब दोनों युवकों के पुलिस टीम ने नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम व पता निम्नलिखित बतलाया:-

1. रविन्द्र सिंह पुत्र विजय सिंह निवास H.NO 495/31 अशोक विहार, सोनीपत। (चालक)

2. नरेंद्र सिंह पुत्र महाबीर सिंह निवासी H.NO 442/04 अंबेडकर कालोनी वार्ड नंबर- 4 बालूदा रोड, सोहना।

▪️उक्त दोनों आरोपियों के कब्जा से बरामद की गई मोटरसाईकिल पर फर्जी नम्बर प्लेट लगे होने, मोटरसाईकिल पर सवार युवकों के पास मोटरसाईकिल के कोई कागजात ना होने पर दोनों युवकों के खिलाफ थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की तलाशी ली तो मोटरसाईकिल चालक आरोपी रविन्द्र उपरोक्त की पेंट की जेब से 01 चाबी का छल्ला जिसमें कुल 8 चाबियां व 01 L आकार पेचकशनुमा औज़ार मिला तथा दूसरे आरोपी नरेंद्र की पहनी हुई पेन्ट की जेब से 01 छल्ला जिसमें 8 चाबी डली हुई मिली व जेब से 860/- रुपये मिले। बरामद चाबियों/समान को नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया।

▪️आरोपियों के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा 01 मोटरसाईकिल (Passion Pro) जिस पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी हुई भी बरामद करके नियमानुसार पुलिस कब्जा में ली गई।

▪️आरोपियों के कब्जा से बरामद हुई मोटरसाईकिल का रिकार्ड हासिल किया जा रहा है व संबंधित थाना से मोटरसाईकिल के बारे में जानकारियां हासिल की जा रही है। आरोपियों से पूछताछ जारी है अभियोग अनुसन्धानधीन है।

You cannot copy content of this page