एमसीजी कमिश्नर बोले : अस्थायी तौर पर ही नूंह में कचरा डाला जाएगा

Font Size

विनय प्रताप सिंह ने कहा , आधुनिक मशीनरी के माध्यम से होगा कचरे का प्रबंधन

साफ-सफाई का रखा जाएगा विशेष ध्यान

नहीं होगी किसी भी प्रकार की परेशान


गुरूग्राम, 12 जुलाई। गुरूग्राम का कचरा बंधवाड़ी की बजाए नूंह जिला में तलाशी गई जगह पर केवल अस्थाई तौर पर ही डाला जाएगा। राष्ट्रीय हरित न्यायालय द्वारा बंधवाड़ी में कचरा निस्तारण प्लांट को चलाने के लिए आदेश दिए गए थे । न्यायालय का आदेश था कि जनवरी 2020 से कचरा बंधवाड़ी में ना डाला जाए।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय हरित न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 6 माह से एक वर्ष तक अस्थाई तौर पर कचरा डालने के लिए नूंह जिला में जगह तलाश की गई है। इस स्थान पर आधुनिक मशीनरी के माध्यम से कचरे का बेहतर प्रबंधन किया जाएगा तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों को बदबू जैसी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

उन्होंने एक बार फिर स्पष्ट किया कि बंधवाड़ी के अलावा, इस स्थान पर केवल अस्थाई तौर पर कुछ समय के लिए ही कचरा डाला जाएगा तथा जैसे ही बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट का कार्य पूरा हो जाएगा अर्थात बंधवाड़ी कचरा प्रबंधन प्लांट पूरी तरह से चलने लगेगा, तब बंधवाड़ी में ही कचरा जाने लगेगा। उन्होंने नागरिकों को आश्वस्त किया कि नूंह जिला में कचरा डालने और उसका प्रबंधन करने के दौरान नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

Comments are closed.

You cannot copy content of this page