गुरुग्राम में इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर आर्डर बुक कर अवैध तरीके से शराब डिलीवरी करने वाले दो गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। इंस्टाग्राम एप INSTAGRAM App व व्हाट्सएप WHATSAPP पर आर्डर बुक करके अवैध तरीके से शराब की डिलीवरी करने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार आरोपियों के कब्जा से 24 बोतलें अग्रेजी शराब व एक एक्टीवा स्कूटी भी पुलिस टीम द्वारा की बरामद की गई ।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन के अनुसार गत शुक्रवार 10 जुलाई को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम को गुप्त सुत्रों के माध्यम से एक सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति जिसने अपने मोबाईल फोन में INSTAGRAM App डाउनलोड कर रखी है और इस एप के माध्यम से ही आर्डर लेकर वह अपने नौकरो से अवैध तरीके से शराब की होम डिलीवरी करवाता है। उसका नौकर आज भी मालिबू टाउन से शराब लेकर महफ़िल गार्डन सैक्टर-51 के पास से सैक्टर-46, गुरुग्राम डिलीवरी देने जाएंगे ।

उन्होंने बताया कि उक्त सूचना पर अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तुरन्त प्रभाव से नाका बन्दी पार्टी तैयार की व महफ़िल गार्डन के पास मालिबू टाउन साउथ सिटी-2 की तरफ से सैक्टर-46 की तरफ जाने वाली रोड पर समय करीब 9:30 PM पर नाकाबंदी शुरू की तो करीब 30 मिनट बाद एक ACTIVA स्कूटी पर दो नौजवान लड़के सवार होकर आते दिखाई दिए, जिन्हे रुकने का इशारा किया तो चालक ACTIVA स्कूटी को वापिस मोड़ने लगा इसी दौरान पीछे बैठे नौजवान लड़के के घुटनों पर रखी एक पेट्टी शराब नीचे गिर गई व नौजवान लड़का भागने की कोशिश करने लगा जो गिर गया तथा दोनों नौजवान लडको को पुलिस टीम ने ACTIVA स्कूटी व शराब सहित काबू करने में सफलता हासिल की। दोनों व्यक्तियों के कब्जा से पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई शराब 02 पेटी (24 बोतलें) के बिल, परमिट मांगें तो दोनों युवक कोई कागजात पेश नहीं कर सके। दोनों युवकों से पूछताछ की गई तो एक ने अपना नाम भानु पुत्र प्रभु राम निवासी लोरवाडा थाना खोई राजस्थान हाल निवासी नाथूपुर गुरुग्राम (एक्टीवा स्कूटी चालक) और दूसरे ने महेंद्र सिंह रावत पुत्र स्वर्गीय मदन सिंह रावत निवासी G -56 B रामनगर पार्ट-2 पालम कॉलोनी थाना मंगलापुरी, दिल्ली। (स्कूटी पर पीछे शराब पकङ कर बैठने वाला) बताया।

▪️उक्त दोनों युवको के कब्जा से अवैध शराब बरामद होने पर आरोपियों के खिलाफ थाना सदर, गुरुग्राम में एक्साईज एक्ट की उचित धाराओँ के तहत अभियोग अंकित किया गया। दोनों आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व बरामद शराब को नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ मे ज्ञात हुआ कि इनके कब्जा से बरामद हुई शराब इन्हें इनके साथी ने डिलीवरी करने के लिए दी थी। जिन्हें ये डिलीवरी करने के लिए आए थे उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें काबू पकङ लिया और इनके कब्जा से शराब बरामद कर ली। घरो में शराब डिलीवरी करने का यह कार्य ये पिछले करीब 03 महिनों से कर रहे है।

▪️ उक्त दोनों आरोपियों द्वारा किया गया अपराध पुलिस द्वारा जमानतीय होने पर आरोपियों को पुलिस जमानत पर छोङा गया। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: