दिल्ली में कोरोना से लड़ने के लिए सेंट्रल कमांड सिस्टम बनाने का निर्णय

Font Size

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली में कोविड 19, COVID19 के खिलाफ़ ज़ंग को मजबूती देने के लिए एक सेंट्रल कमांड सिस्टम बनाने पर  सहमति बनी। इससे इस लड़ाई को और व्यवस्थित तरीके से लड़ने में मदद मिलेगी। यह निर्णय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आज दिल्ली में हुई समीक्षा बैठक में लिया गया।

डॉ हर्षवर्धन के अनुसार बैठक में कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई में उन लोगों को भी health volunteers के रूप में जोड़ने का फ़ैसला लिया गया जो #COVIDー19 को मात दे चुके हैं।इन लोगों से अपील की जाएगी कि वे आगे आकर समाज में अपना योगदान दें क्योंकि उन्हें दोबारा #COVID19 होने की संभावना कम है।

उन्होंने बताया कि कोरोना मरीज़ों के लिए बेड की कमी को देखते हुए सरकार स्वयंसेवी संगठनों की भी मदद लेगी। इन संगठनों से Mild cases वाले गरीब व छोटे घरों में रहने वाले मरीजों के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में आइसोलेशन होम्स #isolation homes की व्यवस्था करने को कहा जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार हर संभव मदद देगी। इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर सहित केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: