एलजी ने दिए दिल्ली के अस्पतालों को बेड व कमरे की जानकारी गेट पर डिस्प्ले करने के आदेश

Font Size

नई दिल्ली : अब दिल्ली में सभी प्रमुख अस्पतालों / क्लीनिकों/ नर्सिंग होम प्रबंधन को अपने चार्ज के साथ कोविड 19 और गैर कोविड 19 बेड की उपलब्धता प्रदर्शित करने के लिए प्रवेश द्वार पर बड़े एलईडी बोर्ड और संपर्क व्यक्तियों का विवरण दिखाना होगा. 

डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी दिल्ली के चेयरमैन और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज आदेश जारी कर दिल्ली के सभी अस्पतालों से अपने गेट के सामने अस्पताल में उपलब्ध बेड व कमरे की उपलब्धता एवं उसके चार्जेज के साथ साथ भर्ती किए जाने वाले व्यक्ति के संपर्क नंबर सहित एलईडी बोर्ड पर डिस्प्ले करने को कहा है. उन्होंने अपने आदेश में दिल्ली के स्वास्थ विभाग को भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए एलइडी बोर्ड पर डिस्प्ले किए गए सभी विवरण को दिल्ली सरकार द्वारा लांच किए गए एप और पोर्टल पर समयानुसार अपडेट करने को कहा है।

उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के अधिकारियों को दिल्ली के ऐसे निजी अस्पतालों का औचक निरीक्षण भी करने को कहा है जिससे उनके द्वारा बोर्ड पर डिस्प्ले की गई जानकारी की पुष्टि की जा सके। उपराज्यपाल ने कहा है किसी भी परिस्थिति में जरूरतमंद मरीजों को अस्पताल में वेड उपलब्ध होने में कठिनाई नहीं आनी चाहिए।

You cannot copy content of this page