गुरूग्राम के कमिश्नर अशोक सांगवान ने कोरोना नोडल अधिकारियों की ड्यूटी में बड़ा बदलाव किया

Font Size
गुरूग्राम, 4 जून। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए गुरूग्राम के मंडलायुक्त अशोक सांगवान ने जिला में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी सुपरवाजरी अधिकारी के तौर पर लगाते हुए उन्हें अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए कहा है।
इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गुरूग्राम मैट्रोपाॅलिटन कारपोरेशन बस लिमिटेड की सीईओ सोनल गोयल की एम्बुलेंस के प्रबंधन तथा सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं जैसे-बैड व वेंटिलेटर आदि के प्रबंधन व इसके सुपरविजन की ड्यूटी लगाई गई है। इस कार्य में जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुलबीर सिंह ढाका उनका सहयोग करेंगे।
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जितेन्द्र यादव जिला प्रशासन द्वारा अधिगृहित किए गए निजी अस्पतालों में बैड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। उनका सहयोग करने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण(एचएसवीपी)-2 के एस्टेट आॅफिसर विवेक कालिया तथा एचएसवीपी-1 के एस्टेट अधिकारी भारत भूषण गोगिया की ड्यूटी लगाई गई है।
इसी प्रकार, मंडलायुक्त कार्यालय में ओएसडी अंजू चैधरी को काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग, रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में की जा रही कान्टैक्ट टेªसिंग की माॅनीटरिंग, रैपिड रिस्पांस टीम की सहायता, कान्टैक्ट ट्रेसिंग डेटा को एकत्रित करने तथा हाई रिस्क काॅन्टैक्ट्स की सैंपलिंग संबंधी कार्य का सुपरविजन करने की जिम्मेदारी दी गई है। इस कार्य में उनका सहयोग हरियाणा राज्य परिवहन गुरूग्राम डिपो की महाप्रबंधक अनु श्योकंद करेंगी।
नगर निगम की अतिरिक्त आयुक्त सुश्री जसप्रीत कौर को कोविड सैंपल टैस्टिंग लैब के साथ समन्वय करने संबंधी कार्य की जिम्मेदारी दी गई है। वे सुनिश्चित करेंगी कि लैब द्वारा सही डेटा उपलब्ध करवाया जा रहा है और डेटा समय पर अपडेट होता रहे। वे कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि होने उपरांत उनसे फोन पर संपर्क करने के कार्य, उसके बारे में संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सूचित करने ताकि वह उस मरीज के कान्टैक्ट ट्रेसिंग का डाटा तैयार कर सकें और डेली बुलेटिन रिलीज करने के कार्योें का भी सुपरविजन करेंगी। इस कार्य में नगर निगम गुरूग्राम के मैडिकल आॅफिसर डा. आशीष सिंगला उनका सहयोग करेंगे।
गुरूग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पंवार की ड्यूटी कान्टैक्ट ट्रेसिंग डेटा को पोर्टल पर अपडेट करने संबंधी कार्य , आवश्यकता अनुरूप कोरोना संक्रमित मरीजों को हाॅस्पीटल की सुविधा उपलब्ध करवाने व होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को फोन पर संपर्क करने के कार्य , पेड और अनपेड क्वारंटाइन सुविधा की प्रतिदिन स्थिति जानने संबंधी कार्य का सुपरविजन करने की जिम्मेदारी दी गई है।
इस कार्य में एडिश्नल कमिश्नर अंडर ट्रेनिंग अपराजिता तथा हितेश उनका सहयोग करेंगे। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त हरिओम अत्री को सरकारी व निःशुल्क सुविधाओं के प्रबंधन तथा पेड आइसोलेशन सुविधाओं के लिए समन्वय करने के कार्य की जिम्मेदारी दी गई है। उनके सहयोग के लिए डीईटीसी जीएसटी सतबीर सिवाच की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: