गुरुग्राम में शुक्रवार को किस कालोनी से मिले कितने कोरोना संक्रमित मरीज ?

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम में शुक्रवार को मिले कोविड-19 संक्रमित 115 लोगों की डिटेल अंकिता स्वास्थ्य भागने शनिवार सुबह जारी की है। इस सूची में दर्ज कालोनियों एवं सेक्टरों के नाम देखकर यह साफ हो गया है की गुरुग्राम परब इस महामारी ने तेज गति से कब्जा जमा लिया है। यह शहर की आम जनता के लिए सतर्क और संवेदनशील होने के लिए काफी है। अगर आप भी गुरुग्राम के लोग सावधान नहीं हुए और अपने स्वास्थ्य को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे तो कोरोला संक्रमण की जद में आने से कोई रोक नहीं सकता।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मीडिया बुलेटिन में नई पॉजिटिव 115 मामले में से आचार्य पुरी से एक आदर्श नगर से दो अशोक विहार फेज वन से एक बादशाहपुर एरिया से एक वसई एरिया सेटिंग चकरपुर सेटिंग सिविल हॉस्पिटल से जुड़े हुए दो मामले देवीलाल कॉलोनी से एक डीएलएफ फेज वन से एक डीएलएफ फेज 2 से 4 डीएलएफ फेज 3 से 7 डीएलएफ फेज 4 से एक डूंडाहेड़ा एरिया से दो फिरोज गांधी कॉलोनी से एक हंस एनक्लेव एरिया से दो हरी नगर एरिया से तीन आईएमटी मानेसर एरिया से 4 जैकबपुरा एरिया से एक ज्योति पार्क से एक जवाहर नगर से एक खांडसा क्षेत्र से दो कासन से एक कृष्णा कॉलोनी से एक मियांवाली कॉलोनी से एक मदन पुरी से एक न्यू कॉलोनी से दो न्यू पालम विहार से 5 प्रताप नगर से एक पालम विहार से एक राजेंद्र पार्क एरिया से एक प्रेम नगर से एक सरस्वती विहार से दो राजीव नगर से 8 सेक्टर 9 से एक सेक्टर 102 से एक सेक्टर 10 SA1 सेक्टर 12 से एक सेक्टर 22 एसे 2 सेक्टर 14 सेक्टर 31 31 सेक्टर 28 से एक सेक्टर 24 से एक सेक्टर 37 से एक सेक्टर 32 37 सेक्टर 43 से एक सेक्टर 5 से एक सेक्टर 45 से एक सेक्टर 49 से 2 सेक्टर 53 से एक सेक्टर 52 सेक्टर 50 से एक सेक्टर 7 से 31 सेक्टर 8 मानेसर से एक सेक्टर 9 सीटर से दो शक्ति पार्क एरिया से एक शीतला कॉलोनी से एक सोना क्षेत्र से एक शिवपुरी एरिया से एक साउथ सिटी 2 एरिया से एक साउथ सिटी 1 एरिया से एक सुभाष नगर क्षेत्र से एक सुशांत लोक 1 से 4 सुशांत लोक 2 से एक सूरत नगर से दो विष्णु गार्डन से एक और वजीराबाद एरिया से भी एक मामले मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि अब अस्पताल में 296 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि शुक्रवार को कुल 317 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं जिनमें से 200 व्यक्तियों के सैंपल सरकारी लैब और 117 लोगों के सैंपल प्राइवेट लैब में जांच के लिए भेजे गए।


स्वास्थ विभाग का दावा है कि गुरुग्राम में अब तक 13105 लोगों की जांच की गई जिनमें से 12385 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई और 520 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।


अब तक जांच के लिए लिए गए सैंपल में से 200 लोगों की रिपोर्ट नहीं आई है जबकि 224 लोग ठीक हो चुके हैं और 296 लोग आवेगी पताल में भर्ती हैं जबकि 9 लोगों को सर विलियम्स के लिए क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: