कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए गुरुग्राम के होटलों में पेड आइसोलेशन की व्यवस्था

Font Size
गुरूग्राम, 29 मई। केन्द्रीय स्वास्थ्य तथा परिवार कल्याण मंत्रालय की गाइडलाइन्स की पालना में गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने पेड आइसोलेशन सुविधा के आदेश जारी किए हैं। प्रशासन द्वारा 12 स्थानों पर लगभग 700 कमरों की सैल्फ तथा गवर्नमेंट पेड आइसोलेशन की व्यवस्था की गई है।
उपायुक्त द्वारा जारी किए गए आदेशों में गर्वमेंट पेड आइसोलेशन सुविधा के अंतर्गत 9 स्थानों पर 424 रूम्स की व्यवस्था की गई है जिनके रेट भी निर्धारित किए गए हैं। इन सुविधाओं में पुराने गुरूग्राम क्षेत्र में ओयो हिमज्योति में 68 कमरे, कैपिटलो- द ग्रेस इन में 30 कमरे, सैक्टर-14 स्थित फ्रैंडस हार्श विला में 50 कमरे, सदर बाजार क्षेत्र में होटल सम्राट में 60 कमरे, बसई चौक स्थित होटल आर के रैजिडेंसी में 30 कमरे, होटल डेल्टा स्क्वैयर में 30 कमरे, राजीव चौक स्थित होटल विवा डैस्टीनेशन में 42 कमरे, राजीव चौक पर ही होटल वेदांता में 44 कमरे तथा दरबारीपुर स्थित होटल सेफायर में 70 कमरे शामिल हैं। इनका रेट 700 रूपये से लेकर 800 रूपये तक निर्धारित किया गया है जिसमें तीनों समय का खाना भी शामिल है।
इसके अलावा, पेड आइसोलेशन में सेक्टर-69 का ओयो सेफायर मे 65 कमरें , सैक्टर-14 के जिंजर होटल में 75 कमरे तथा सैक्टर-8 मानेसर के मिसाकी होटल में 100 कमरे भी रखे गए हैं। इन 240 कमरों के लिए तीनो समय के भोजन के साथ एक हजार रूप्ये से लेकर 4000 रूप्ये तक का रेट निर्धारित किया गया है।
आदेशो मेे कहा गया है कि जिन लोगों के पास अपने घर में आइसोलेशन के लिए प्र्याप्त जगह नही है और वे किसी दूसरे स्थान पर होटल अथवा गैस्ट हाउस आदि में आइसोलेशन पर रहने के इच्छुक हैं , उनके लिए केन्द्र सरकार की गाइडलाइन्स के अनुसार पेड आइसोलेशन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है ताकि उनके परिजनों तथा पड़ोसियों को संक्र्रमण से बचाया जा सके।

You cannot copy content of this page