विशेष श्रमिक ट्रेन से 920 प्रवासी नागरिकों को भेजा गया सकुशल उनके घर

Font Size

-गुरुग्राम से नार्थ -ईस्ट के अगरतला(त्रिपुरा) के लिए भेजे गए प्रवासी नागरिक

गुरूग्राम, 23 मई। गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन से नार्थ -ईस्ट के अगरतला (त्रिपुरा) के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन को शनिवार सांय रवाना किया गया। इस अवसर पर पुलिसकर्मियों, रेलवे स्टाफ व सिविल डिफेंसकर्मियों ने तालियां बजाकर उन्हें खुशी खुशी यहां से रवाना किया। इस ट्रेन में नार्थ -ईस्ट के अगरतला( त्रिपुरा) के लिए 920 प्रवासी नागरिक तथा 38 बच्चे सकुशल अपने घरों के लिए रवाना हुए हैं।
सभी श्रमिकों की सकुशल घर वापसी की कामना करते हुए उन्हें वहां जाकर भी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए प्रेरित किया गया। सिविल डिफेंसकर्मियों ने जिस तरह से सामाजिक सद्भाव के साथ कार्य किया है, इससे देश की अनेकता में एकता की भावना को बल मिला है। जिला प्रशासन ने प्रवासी नागरिकों से बातचीत कर उनसे शारीरिक दूरी की पालना सुनिश्चित करने की अपील की और कहा कि वे अच्छी तरह से अपने घरों को जाएं और अपना ध्यान रखें। घरों से दूर रह रहे प्रवासी नागरिकों को उनके परिवार के पास भेजने के लिए ही सरकार ने यह व्यवस्था की है और उन्हे निःशुल्क टिकट उपलब्ध करवाई गई है।

इस अवसर पर सभी प्रवासी नागरिकों को फेस मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित किया गया। इन यात्रियों को रास्ते के लिए मुफ्त भोजन दिया गया। इसके अलावा, उनसे व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने की भी अपील की गई । ट्रेन में सफर कर रहे 22 वर्षीय गौरव ने बताया कि गुरुग्राम ने उन्हें रोजगार के साथ-साथ अच्छी यादें व मान सम्मान दिया है जिसे वे ताउम्र याद रखेंगे। अपने घर सकुशल वापसी के लिए उसने प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन का धन्यवाद किया।

सभी ने अपने घर जाने के लिए खुशी जताई। एक अन्य यात्री ने बताया कि वे अपने घर को जाने के लिए लोकडाऊन में फसे हुए थे लेकिन सरकार ने ट्रेन की व्यवस्था कर उन्हें और उनकी पत्नी को घर जाने का इंतजाम किया है जिससे उन्हें बहुत खुशी हुई।

इन प्रवासी नागरिकों का मेडिकल इत्यादि कर रोडवेज बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन पर लाया गया। इनके लिए भोजन, पानी इत्यादि की व्यवस्था भी की गई है ताकि इन्हें रास्ते में कोई परेशानी ना हो। उन्होंने इस कार्य के लिए जी जान से जुटे सभी अधिकारियों और समाजसेवी संस्थाओं का भी धन्यवाद किया।

इस अवसर पर अंडर ट्रेनिंग आईएएस अधिकारी एसीयूटी अपराजिता, एसीपी सीआईडी गुरुग्राम जितेन्द्र गहलावत ,एसीपी ओल्ड गुरुग्राम अशोक कुमार , गुरुग्राम के एसडीएम जितेंद्र कुमार व सिविल डिफेंस के कर्मचारी मौजूद रहे।

000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: