पुलिस शहीद फाउंडेशन ने आंतकवाद विरोधी दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, आतंकवाद के खात्मे की शपथ ली

Font Size

गुरुग्राम, 21 मई। देश के वीर शहीदों की बदौलत ही आज हम सब खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। आज समाज का हर वर्ग अपनी ड्यूटी निभा रहा है। हमारा भी नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम भी आंतकवाद के खिलाफ समर्पण भाव से लड़ रहे देश के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करें और शहीदों के परिवार वालों को भी सम्मान दें। उक्त विचार पुलिस शहीद फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा ने आंतकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किया।

श्री शर्मा ने बताया कि कल ही हरियाणा सरकार ने यह निर्णय लिया कि 21 मई को पूरे प्रदेश में आंतकवाद विरोधी दिवस सभी जिला मुख्यालयों पर मनाया जाएगा। इसके मद्देनजर पुलिस शहीद फाउंडेशन ने भी गुरूग्राम के जिला पुलिस लाइन शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर सभी सदस्यों ने आंतकवाद के खात्मे के लिए शपथ भी ली। इस अवसर पर हाल ही में गुरूग्राम के दमदमा निवासी लांस नायक राज सिंह खटाना की शहादत पर पुष्प अर्पित कर श्रधांजलि अर्पित की गई।

फाउंडेशन के महासचिव दीपक मैनी ने बताया कि हरियाणा सरकार ने 21 मई, 2020 को ‘आतंकवाद विरोधी दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया था। उन्होंने बताया कि सरकार ने सभी प्रशासनिक सचिवों, मंडलायुक्तों, पुलिस महानिदेशक और सभी उपायुक्तों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि विगत में चली आ रही प्रथा के अनुसार इस बार भी ‘आतंकवाद विरोधी दिवस’ सावधानीपूर्वक मनाया जा जाए और 21 मई, 2020 को प्रात: 10.30 बजे सरकारी कार्यालयों में शपथ समारोह आयोजित किया जाए। उसी तर्ज पर पुलिस शहीद फाउंडेशन ने भी आतंकवाद विरोधी प्रतिज्ञा लेने का कार्यक्रम आयोजित किया।

मैनी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान सोशल डिसटेंसिंग बनाए रखने, मास्क पहनने आदि जैसे निवारक उपायों का पालन करना अनिवार्य किया गया। फाउंडेशन के अध्यक्ष आर एल शर्मा ने कहा कि आम आदमी की पीड़ा को उजागर करके और यह दर्शाकर कि यह किस तरह से आंतकवाद राष्ट्रहित के लिए घातक है, युवाओं को आतंकवाद और हिंसा से दूर रखने के उद्देश्य से पुलिस शहीद फाउंडेशन, हरियाणा प्रति वर्ष 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाएगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम में फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा, महासचिव दीपक मैनी, पुलिस लाइन के प्रभारी इंस्पेक्टर डॉ सुनील कुमार, वरिष्ठ सदस्य बनवारी लाल, चंदर प्रकाश भारद्वाज, आरडब्लूए पुलिस लाइन के अध्यक्ष इंस्पेक्टर श्याम सुंदर, राजकुमार त्यागी, एस एस थिरियांन, गुंजन मेहता, तिलक राज बंगा के साथ साथ काफी संख्या में पुलिस लाइन के युवा निवासी विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: