यूपी में आज मिले 16 कोरोना पॉजिटिव केस में 15 मरीज तब्लीगी जमात के

Font Size

लखनऊ, 05 अप्रैल । उत्तर प्रदेश में रविवार को 16 नए मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इनमें 15 मरीज तबलीगी जमात से जुड़े हैं। अब प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 264 हो गई है। इसमें 123 मरीज ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात से लौटेे हैं। शनिवार को कानपुर में जमात के लोगों के संपर्क में रहे एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई। हालांकि अभी उसे कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते दो दिनों में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से हुए इजाफे के पीछे तबलीगी जमात में शामिल लोग मुख्य कारण हैं। यूपी में अब कोरोना वायरस का संक्रमण कुल 30 जिलों तक फैल गया है।

अब तक मिले मरीजों में नोएडा के 58, आगरा के 47, मेरठ के 32, गाजियाबाद के 14, लखनऊ के 10, कानपुर के 7, लखीमपुरखीरी चार, पीलीभीत के दो, वाराणसी के पांच, शामली के छह, जौनपुर के तीन, बागपत के दो, बरेली के छह, बुलंदशहर के तीन, बस्ती के पांच, हापुड़ एक, गाजीपुर के दो, आजमगढ़ के तीन, फिरोजाबाद के चार, सहारनपुर के 20, हरदोई एक, प्रतापगढ़ के तीन, बांदा दो, शाहजहांपुर एक, रायबरेली 2, महाराजगंज के छह, हाथरस के चार, मिर्जापुर के चार, औरैया के तीन और बाराबंकी का एक मरीज शामिल है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: