भारत में कोरोना मामले में अचानक वृद्धि : आज संक्रमित लोगों की संख्या  860 पर पहुंच गई

Font Size

नयी दिल्ली, 27 मार्च : भारत में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर आज 19 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या  860 पर पहुंच गई । स्वास्थ्य मंत्रालय को मिले ताजा आंकड़ों में बताया गया है कि महाराष्ट्र में आज 26 नए कोरोना पोजिटिव मामले सामने आये हैं और अब तक चार लोगों की मौत हो गई है जबकि गुजरात में तीन लोगों की इस बिमारी से मृत्यु हुई है। गुरुग्राम में पिछले  7 2 घंटे में कोई भी केस नया सामने नहीं आया है.

कोरोना पोजिटिव मामले में केरला अब पहले नंबर पर है जहाँ अब तक 176 लोग इससे पीडित हैं लेकिन सुखद बात यह है कि यहाँ किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है  लेकिन आज 39 नए मामले सामने आये हैं . कर्नाटक में अभी तक दो लोग जान गंवा चुके हैं जहाँ आज भी 7 नए मामले सामने आए हैं और कुल संख्या 62 हो गई है. तेलांगना में 59 मामले हैं जिनमें आज 14 नए मामले जुड़े हैं.  उत्तर प्रदेश में 49 मामले हैं जिनमें आज 7 नए मामले का खुलासा हुआ है जबकि राजस्थान में भी दो नये माम्लेसमने आये हैं और इसकी संख्या 45 हो गई है.

गुजरात, पंजाब , दिल्ली ,पश्चिम बंगाल , लदाख जैसे राज्यों में हालत स्थिर है. अभी तक नए मामले सामने नहीं आये हैं. दूसरी तरफ हरियाणा में भी अभी तक स्थानीय तौर पर कोई नया मामला सामने अन्हीं आया है.

मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, पंजाब, दिल्ली, , जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में एक-एक शख्स की मौत हुई जबकि गुजरात में 3 लोगों की मौत हुई है ।

आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के ऐसे मामलों की संख्या 711 है जिनमें रोगियों का उपचार चल रहा है जबकि 73 लोग या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई तथा एक व्यक्ति कहीं चला गया।

संक्रमित लोगों के कुल 803 मामलों में 47 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

You cannot copy content of this page