राज्यसभा में विपक्ष को जवाब देने की तैयारी में भाजपा

Font Size

भाजपा ने अपने सांसदों को व्हिप जारी किया 

नई दिल्ली : राज्यसभा में नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष द्वारा सरकार के लिए परेशानी पैदा करने का माकूल जवाब देने  की तैयारी में भाजपा ने भी कमर कस ली है. उच्च सदन में चल रही खींचतान में किसी भी स्थिति के लिए भजपा ने भी अपने सांसदों को अगले तीन दिन तक मौजूद रहने को कहा है. इसके लिए पार्टी ने व्हिप जारी किया है और उनसे सोमवार से तीन दिन तक सदन में उपस्थित रहने को कहा है.

 

उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ़ एनडीए के पास राज्यसभा में बहुमत नहीं है और भाजपा का मानना है कि मतदान की स्थिति में उसे अधिकांश सदस्यों की मौजूदगी की जरूरत होगी. राज्यसभा में पिछले दो दिनों में नोटबंदी के कारण लोगों की मौत और उरी आतंकी हमले में हुयी मौत को समान बताने वाले विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के विवादित बयान के कारण सत्ता पक्ष और कांग्रेस में तानातनी की स्थिति बनी रही.

 

आजाद की टिप्पणी के बाद सरकार में वरिष्ठ मंत्रियों ने कांग्रेस नेता पर तीखा प्रहार किया और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने इसे शहीदों का अपमान बताया जबकि एम वेंकैया नायडू ने इसे राष्ट्र विरोधी करार देते हुए माफी मांगने की मांग की.

 

 

दूसरी ओर विपक्ष प्रधानमंत्री के संसद में चर्चा के दौरान मौजूद रहने की मांग पर अड़ा हुआ है . खबर है कि भाजपा ने व्हिप जारी कर  राज्यसभा में अपने सांसदों से 21 नवंबर से 23 नवंबर तक सदन में मौजूद रहने को कहा है. संसद के भीतर और बाहर नोटबंदी पर राजनीतिक गर्माहट जारी रहने के बीच भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने अपने सांसदों से नोटबंदी के फायदे का प्रचार प्रसार करने और विपक्ष के आरोपों का जवाब देने को कहा है.

 

 

भाजपा संसदीय कार्यालय ने अपने सहयोगी दलों समेत अपने सभी सांसदों को नोटबंदी पर आरबीआई और वित्त मंत्रालय के संवादों का ब्यौरा सौंपा है ताकि वे लोगों तक सूचनाएं पहुंचाने में उसका उपयोग कर सकें.

You cannot copy content of this page