8 वर्षीय बच्चे की हत्या कर कुकर्म करने वाला नाबालिक आरोपी गिरफ्तार

Font Size

गुरूग्राम । मानेसर में 8 वर्षीय बच्चे को मौत के घाट उतारकर उसके साथ कुकर्म करने वाला आरोपी को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी 15 साल का नाबालिग है। पुलिस जांच के अनुसार चाउमीन खिलाने के बहाने खेलते हुए बच्चे को सुनसान जगह पर आरोपी ले गया था। कुकर्म का विरोध करने पर ईंट और पत्थर से बच्चे का सिर कुचल दिया और मरने के बाद बच्चे से कुकर्म किया। यहां तक की बच्चे की मौत पर भरोसा न होने पर आरोपी बच्चे के पैर पर पत्थर रख कर वहा से फरार हो गया और इस वारदात को अंजाम देने के बाद अपने घर आकर में सो गया था। पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि थाना मानेसर के एरिया में 8 वर्ष के बच्चे की हत्या कर फेंकने वाले नाबालिक आरोपी को थाना मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

बच्चें के साथ मारपीट कर अश्लीलतापूर्वक अप्राकृतिक रूप में यौन सम्बन्ध बनाने के बाद बच्चे के सिर में पत्थर व ईंटों से चोटें मारकर हत्या को वारदात को अंजाम दिया था

घटना की खास बातें :

▪दिनांक 03.01.2020 को एक व्यक्ति द्वारा थाना मानेसर, गुरुग्राम में फोन करके नाहरपुर ठेका शराब के पास खाली प्लाट में एक बच्चे का शव पङे होने के सम्बन्ध में सूचना दी गई।

▪इस शिकायत पर थाना मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई, जहां पर पुलिस टीम को बिना कपङों के एक लङके का शव मिला, जिसके सिर, छाती व चेहरे पर गहरी चोटों के निशान थे। पुलिस टीम द्वारा एफ.एस.एल., फिंगर प्रिन्ट व सीन ऑफ क्राईम की पुलिस टीमों को बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया।

▪घटनास्थल पर ही मृतक बच्चे के पिता ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसके सबसे बङे लङके की उम्र 08 वर्ष थी जो एल.के.जी. में पढता था। दिनांक 02.01.2020 को समय करीब 09.00 बजे रात्री इसका बेटा घर के बाहर खेल रहा था। जिसको कोई नामपता नामालूम बहला फुसला कर ले गया। इसने अपने बेटे की काफी तलाश की किन्तु वह नही मिला। फिर इसको पता लगा कि नाहरपुर खाली प्लाट में एक बच्चे का शव पङा है। यह सूचना मिलते ही यह अपने साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा तो वह शव इसके बेटे का था। जिसके सिर व शरीर पर काफी चोटों के निशान थे। जिसकी किसी नामपता नामालूम ने चोटें मारकर हत्या कर दी और फैंक कर चला गया।

▪इस शिकायत पर थाना मानेसर, गुरूग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪इस अभियोग की वारदात की संगीनता को देखते हुए थाना मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस ने इस अभियोग में वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी की पहचान व ढूंढने के हर सम्भव प्रयास किए व अपने गुप्त सुत्रों को इस वारदात के बारे में आरोपी की पहचान करने के लिए सक्रिय किया। इस अभियोग में कङी मेहनत, अपने अथक प्रयासों, अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए उक्त अभियोग में 08 वर्षीय बच्चें की हत्या करने वाले नाबालिक आरोपी को कल दिनांक 16.02.2020 को थाना मानेसर के एरिया से काबू करने में सफलता हासिल की।

▪आरोपी को नियमानुसार पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

▪आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में मृतक बच्चें को यह अप्राकृतिक रुप से यौन सम्बन्ध बनाने के लिए उठा ले गया। जब बच्चें के साथ यह दुष्कर्म करने लगा तो बच्चें ने उसका विरोध किया, जिस पर इसने बच्चें के सिर पर पत्थर से चोट मारी, जिसके कारण वह बेहोश हो गया। उसके बाद इसने बच्चे के कपङे निकालकर उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म करते समय बच्चें को पीङा हुई तो बच्चें ने आवाज की तभी इसने बच्चें के सिर में ईंटों से काफी वार किए और उसे उठाकर खाली प्लाट में खम्बे के पास फैंककर और उसके पैरों पर भारी पत्थर रखकर वहां से भाग गया।

▪आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page