छह निजी कॉलोनियों को टेकओवर करने का प्रस्ताव नगर निगम सदन में हुआ पारित

Font Size

गुरुग्राम, 4 फरवरी। सोमवार को हुई सदन की बैठक  में लाइेसंस कालोनी सुशांत लोक-2,3, मालिबू टाउन सेक्टर-47, विपुल वल्र्ड सेक्टर-48, मेफील्ड गार्डन, सेक्टर-50, 51, रोजवुड सिटी व उप्पल साउथ एंड को टेकओवर करने के लिए एजेंडे में प्रस्ताव पास करने के लिए रखा गया था। इस पर सदन की बैठक में भी मुहर लग गई और कालोनियों को टेकओवर करने से संबंधित प्रक्रिया शुरू करने के लिए निगम की टाउन प्लानिंग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए गए।


    लाइसेंस कालोनियों को टेकओवर करने के लिए वार्ड-34 पार्षद आरएस राठी, पार्षद प्रवीन लता वार्ड-26, पार्षद महेश दायमा वार्ड-30 की तरफ से प्रस्ताव एजेंडे में रखने के लिए पत्र दिया था। जिसे सदन की मंजूरी मिल गई और अब टेकओवर को लेकर आगे की प्रकिया शुरू होगी। वार्ड-34 के पार्षद आरएस राठी ने पूरे शहर में कालोनी व सोसायटी में कंपोस्टिंग प्लांट लगाने का मुद्दा भी सदन में रखा। उनका कहना है कि निगम की तरफ से शुरूआत में कंपोस्ट प्लांट लगाने के लिए वित्तीय सहयोग दिया जाए, बाद में सोसायटी उसका रख-रखाव अपने खर्च पर करेगी।

इसके लिए सदन की तरफ से निगम पार्षद आरएस राठी की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी गई है जो इससे संबंधित जानकारी जुटा सदन को अवगत कराएगी। राठी द्वारा कम्युनिटी सेंटरों का बुकिंग शुल्क घटाने के लिए भी आवाज उठाई जिस पर सदन की तरफ से शुल्क 7900 से घटाकर 5100 रुपये कर दिया गया है।


इसके अलावा भी निगम पार्षद आरएस राठी की तरफ से प्रत्येक पार्षद को विकास कार्यो, बागवानी और सफाई से संबंधित कार्यो के लिए सुपरवाईजर निगम द्वारा मुहैया कराने की मांग रखी गई थी, इसे भी सदन व आयुक्त की तरफ से मंजूरी मिल गई।

You cannot copy content of this page