ईरानी मीडिया का दावा : इराक में ईरान के मिसाइल हमले में 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए

Font Size

तेहरान, 08 जनवरी । कासिम सुलेमानी की मौत के बाद तनाव के बीच ईरान ने अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर हवाई हमला कर 80 अमेरिकी सैनिकों को मार गिराया है। इस बीच ईरान ने इराक स्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागीं, जिसमें करीब 80 अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई है। ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि ईरान के मिसाइल हमले में इराक में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए हैं। दरअसल, बुधवार की सुबह, ईरान ने इराक स्थि ऐसे कम से कम दो सैन्य अड्डों पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागी जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं।

बीते दिनों बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। कासिम सुलेमानी पर हमले का आदेश शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया था, जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव जारी है। कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान ने कहा था कि अमेरिका को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।
अमेरिका सैन्य ठिकानों पर ईरान के हमले के तुरंत बाद व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया आई। व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है और वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने ईरान के मिसाइल हमले की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम युद्ध में हुए प्रारंभिक नुकसान का आकलन कर रहे हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: