जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास अध्यक्षों के साथ बैठक की

Font Size

नयी दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रावास के अध्यक्षों के बीच छात्रावास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को बैठक हुई।

विश्वविद्यालय के रेक्टर-1 चिंतामणि महापात्र ने बताया कि जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास से संबंधित मामलों पर चर्चा करने के लिए दोपहर साढ़े 12 बजे सभी छात्रावासों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई थी।

उन्होंने बताया कि सेमेस्टर के अंत में होने वाली परीक्षाओं को कराने से संबंधित मामलों पर स्कूलों के सभी डीन तथा विशेष केंद्रों के अध्यक्षों के साथ बैठक होनी है।

छात्रों ने छात्रावास फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन स्वरूप बृहस्पतिवार को पहले दिन परीक्षाओं का बहिष्कार किया।
इस बीच, जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा कि परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन बातचीत के लिए तैयार है और नेक नीयत वाले छात्रों का हित शीर्ष प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय नेक नीयत वाले छात्रों की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है जो परीक्षाएं देना चाहते हैं और अपनी अकादमिक आवश्यकताएं पूरी करना चाहते हैं। विश्वविद्यालय के लिए नेक नीयत वाले छात्रों का हित शीर्ष प्राथमिकता है।’’

वहीं, कुलपति समेत अधिकारियों के जेएनयू के प्रशासनिक ब्लॉक में अपने कार्यालय में जाने पर इमारत के बाहर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को परिसर में सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया था।

सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी प्रशासनिक ब्लॉक के बाहर मौजूद रहे। हालांकि विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों को वैध पहचान पत्र के बिना इमारत में प्रवेश नहीं करने दिया गया।

You cannot copy content of this page