नगर निगम के ठेकेदारों ने भ्रष्ट अधिकारियों व पार्षदों के खिलाफ खोला मोर्चा, नहीं झुकने का किया ऐलान

Font Size
● नगर निगम के ठेकेदारों ने की अहम बैठक
● भ्रष्टाचार के चलते नहीं करेंगे गलत काम
● बैठक में लिये गये अहम समस्स्याओं पर फैसले
गुरुग्राम। गुरुग्राम के सैक्टर-4 स्थित जिमखाना क्लब में नगर निगम के लिये काम कर रहे समस्त ठेकेदारों ने भ्रष्ट अधिककरियों व पार्षदों के खिलाफ एक बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में लगभग 200 ठेकेदार सम्मिलित हुए। इसमें ठेकेदारों का शोषण कर रहे भ्रष्ट अधिकारी व पार्षदों के खिलाफ कई बड़े फैसले लिए गए।
नगर निगम के ठेकेदारों ने भ्रष्ट अधिकारियों व पार्षदों के खिलाफ खोला मोर्चा, नहीं झुकने का किया ऐलान 2

कमेटी के नये प्रधान अनिल दहिया ने आरोप लगाया कि किसी भी कार्य की पेमेंट के समय निगम के अधिकारी व पार्षद उनसे कमीशन के नाम पर अच्छी खासी रकम वसूलते हैं। कमीशन नहीं देने पर ठेकेदारों द्वारा किये गये कार्यों की पेमेंट में रोड़े अटकाते हैं। इस प्रकार का दुर्व्यवहार अब कोई भी ठेकेदार नही सहेगा।

उनका कहना था कि कमीशन देने के कारण ठेकेदार को कार्य की गुणवत्ता काम करनी पड़ेगी और गुणवत्ता कम होने के कारण किसी भी कानूनी निरिक्षण में ना तो कोई अधिकारी और ना ही कोई पार्षद बल्कि ठेकेदार पर ही कार्यवाही की जायेगी। इस प्रकार का जोखिम ठेकेदार नहीं उठा सकते और जबकि बात गुणवत्ता की हो तो कार्य की गुणवत्ता कम करने की मंजूरी ना तो सरकार प्रशासन देता है और ना ही ठेकेदार का ज़मीर।
इन सभी समस्स्याओं से निवारण करने हेतु समस्त ठेकेदारों की सहमती से एक कमेटी का गठन किया गया है। इसके प्रधान अनिल दहिया, उप प्रधान ललित पराशर, कानूनी सलाहाकार अमित, उप कानूनी सलाहाकार मयूर अग्रवाल, मिडिया प्रभारी सुनील गर्ग, कोषाध्यक्ष रविन्द्र भारद्वाज होंगे।

You cannot copy content of this page