हैदराबाद बलात्कार-हत्या मामला : डीजीपी ने समीक्षा की, समयबद्ध जांच को कहा

Font Size

हैदराबाद :तेलंगाना में महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले की जांच कर रही पुलिस ने सोमवार को बताया कि उससे जांच को समयबद्ध तरीके से पूरा करने को कहा गया है। पुलिस ने बताया कि तेलंगाना पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एम महेंद्र रेड्डी ने रविवार रात को हुई एक बैठक में ये निर्देश दिए जिसमें उन्होंने मामले में अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की।

इससे पहले रेड्डी ने उस जगह का मुआयना किया जहां यह वीभत्स अपराध अंजाम दिया गया था और जिसने 2012 के निर्भया मामले की दर्दनाक यादों को ताजा कर दिया है। इस मामले को लेकर देश में एक बार फिर आक्रोश का माहौल है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को “डीजीपी सर ने हमें कुछ निर्देश दिए हैं…जांच जारी है…समयबद्ध तरीके से हम जांच को पूरा करेंगे।”

अधिकारी ने बताया कि पुलिस चारों आरोपियों पर मुकदमा चलाने के लिए विधि मंत्रालय से फास्ट ट्रैक अदालत गठित करने का अनुरोध करने की प्रक्रिया में है। पुलिस इस नृशंस अपराध को अंजाम देने वालों के लिए अधिकतम सजा की मांग करेगी।

सरकारी अस्पताल में बतौर सहायक पशु चिकित्सक काम करने वाली 25 वर्षीय महिला का अधजला शव शादनगर में 28 नवंबर को एक पुल के नीचे मिला था। इससे एक दिन पहले वह लापता हो गई थी।

इस मामले में 20 से 24 साल के बीच के चार लोगों को महिला डॉक्टर से बलात्कार और उसकी हत्या के आरोप में 29 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को इन सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

जेल ले जाने के दौरान इन चारों आरोपियों को हिंसक प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा जिसके बाद अब उन्हें यहां चेरलापल्ली कारागार की उच्च सुरक्षा वाली कोठरियों में एकांत में रखा गया है। उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक निगरानी बरती जा रही है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने तेजी से मुकदमा चलाने के लिए फास्ट ट्रैक अदालत के गठन की रविवार को घोषणा की और मृतक के परिवार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

साइबराबाद पुलिस ने मीडिया से महिला डॉक्टर की हत्या पर लगातार कार्यक्रम नहीं दिखाने और उसका नाम नहीं इस्तेमाल करने की अपील की। साथ ही सोशल मीडिया में हैशटैग “जस्टिस फॉर दिशा’’ चलाने का सुझाव भी दिया।

पुलिस ने कहा कि वह अदालत में जल्द ही एक याचिका दायर करने की योजना बना रही है जिसमें चारों आरोपियों से और पूछताछ के लिए उनकी हिरासत की मांग की जाएगी।

You cannot copy content of this page