गुरुद्वारा रोड से अतिक्रमण हटाओ नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई

Font Size

गुरूद्वारा रोड़ को बनाया जाएगा अतिक्रमण मुक्त-निगमायुक्त
–    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा गुरूद्वारा रोड़ पर करवाई जा रही है अतिक्रमण हटाने संबंधी मुनादी
–    स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने के लिए अतिक्रमणकर्ताओं को दिया गया है रविवार तक का समय
–    सोमवार को अतिक्रमण हटाने के लिए चलेगा विशेष अभियान
–    अतिक्रमण नहीं हटाने वालों पर की जाएगी कानूनी कार्रवाई

गुरूग्राम, 14 नवम्बर। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा स्थानीय गुरूद्वारा रोड़ को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए तेजी से तैयारियां चल रही हैं। इस सडक़ पर लगने वाली रेहड़ी-पटरी सहित अन्य अतिक्रमणकर्ताओं को मुनादी के माध्यम से कहा जा रहा है कि वे स्वेच्छा से रविवार तक अतिक्रमण हटा लें। सोमवार को यहां पर अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा तथा अतिक्रमण नहीं हटाने वालों का सामान जब्त करने के साथ ही उनके खिलाफ अन्य कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इस बारे में नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त अमित खत्री ने बताया कि गुरूद्वारा रोड़ पर वाहनों की आवाजाही काफी अधिक रहती है तथा सडक़ के दोनों तरफ रेहड़ी-पटरी व अन्य प्रकार का अतिक्रमण होने के कारण आए दिन यहां पर यातायात जाम होता है।

इस स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम द्वारा इस सडक़ को अतिक्रमण मुक्त बनाने का निर्णय लिया गया है तथा इस दिशा में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। यहां पर लगने वाली रेहड़ी-पटरी तथा अन्य प्रकार से अतिक्रमण करने वालों को मुनादी के माध्यम से सूचित किया जा रहा है कि वे रविवार 17 नवम्बर तक स्वेच्छा से अतिक्रमण हटा लें।

नगर निगम द्वारा सोमवार से अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा तथा अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त करने के साथ ही उनके खिलाफ संबंधित नियमों के तहत कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। गुरूद्वारा रोड़ को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए संयुक्त निगमायुक्त-2 गौरव अंतिल तथा कार्यकारी अभियंता अमित सांडिल्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

श्री खत्री ने कहा कि सडक़ और फुटपाथ पर अतिक्रमण होने के कारण वाहन चालकों और पैदल यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अतिक्रमण के कारण संकरी हुई सडक़ पर यातायात जाम की स्थिति बनती है। इसके अलावा सडक़ों के किनारों पर रेहड़ी-पटरी होने के कारण पैदल यात्रियों को मजबूरीवश सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है। उन्होंने गुरूद्वारा रोड़ पर स्थित सभी रेहड़ी-पटरी विके्रताओं को आगाह किया कि वे रविवार तक वैकल्पिक स्थान पर चले जाएं। इसके साथ ही जो दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करते हैं, वे ऐसा करना बन्द कर दें।
0 0 0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: