एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 की शतरंज टीम ने इतिहास रचा

Font Size

सीबीएसई की राष्ट्रीय अंडर 11 शतरंज प्रतियोगिता में दमदार खेल के बल पर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली

अर्शप्रीत सिंह , स्पर्श बिष्ट, अभिनव सिंह, और रचित वैद की टीम ने शानदार खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया 

खेल के पांचों राउंड जीत कर 10 अंकों के साथ चैंपियन बने 

हरियाणा के इतिहास में पहली बार किसी स्कूल ने सीबीएसई राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में पहला स्थान किया हासिल

नई दिल्ली : दिल्ली के माउंट आबू पब्लिक स्कूल में 9 नवंबर से 12 नवंबर तक चली सी बी एस ई की राष्ट्रीय अंडर -11, 14, 17 और 19 आयु वर्ग की शतरंज प्रतियोगिता के अंडर 11 आयु वर्ग में गुडगाँव के सेक्टर 43 स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर शतरंज की दुनिया में इतिहास रच दिया.  अर्शप्रीत सिंह ( कक्षा 6), स्पर्श बिष्ट (कक्षा 5) अभिनव सिंह ( कक्षा 4) और रचित वैद (कक्षा 5) की टीम ने दमदार खेल के बल पर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली.एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 की शतरंज टीम ने इतिहास रचा 2

दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा के अनुसार इस प्रतियोगिता में कुवैत, ओमान, यूनाइटेड अरब अमीरात, क़तर और हिंदुस्तान समेत कुल 21 टीमों ने भाग लिया था. अर्शप्रीत सिंह, स्पर्श बिष्ट, अभिनव सिंह और रचित वैद ने अपने पांचों राउंड जीत कर 10 अंकों के साथ चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया. हरियाणा के इतिहास में पहली बार किसी स्कूल ने सी बी एस ई की राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया है.  इन सभी खिलाडियों को और उनके कोच सोनू कुमार को दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा तथा स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ. अंशु अरोडा ने बधाई दी और सम्मानित किया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. इस अवसर पर स्कूल के खेल प्रमुख राजन चौहान, खिलाडियों के अभिभावक और स्कूल के समस्त विद्यार्थी और टीचर्स भी उपस्थित थे.

अर्शप्रीत सिंह ने व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता.

इसी प्रतियोगिता में एमिटी इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 43 में कक्षा 6 के छात्र अर्शप्रीत सिंह ने व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत कर गुडगाँव के साथ हरियाणा का नाम भी रोशन कर दिया . अर्शप्रीत सिंह और स्पर्श बिष्ट ने बोर्ड 2 और 3 पर खेलते हुए बोर्ड प्राइज में भी स्वर्ण पदक जीता.

You cannot copy content of this page