हरियाणा चुनाव के लिये पंजाब और राजस्थान में 48 घंटे पूर्व से ही रहेगा ड्राई डे

Font Size

चंडीगढ़। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हरियाणा में विधानसभा आम चुनाव- 2019 के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पंजाब और राजस्थान सरकार ने मतदान समाप्ति के समय से 48 घंटे पहले से लेकर मतदान समाप्ति तक सीमावर्ती इलाकों में ड्राइ-डे घोषित करने के ओदश जारी कर दिए हैं।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि गत 10 अक्तूबर, 2019 को आयोग द्वारा चंड़ीगढ़ में ली गई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक में निर्वाचन आयोग ने यह आदेश जारी करने को कहा था। निर्वाचन आयोग के निर्देशों की पालना करते हुए पंजाब और राजस्थान सरकार ने हरियाणा के साथ लगते इलाकों में शराब की बिक्री और वितरण पर प्रतिंबध लगाने के ओदश जारी किए हैं। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ की ओर से भी इस प्रकार के आदेश जल्द जारी हो जाएंगे।
श्री अग्रवाल ने बताया कि राज्य में चुनावों के दौरान कानून-व्यवस्था बनी रहे और चुनावों को शांतिपूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियां द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रदेशभर में नाकाबंदी जारी है और शराब, नगद राशि व मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए उपयोग में लाने वाली अन्य वस्तुओं की आवाजाही पर भी नजर रखे हुए हैं।

You cannot copy content of this page