वायुसेना का 87वां स्थापना दिवस, हिंद की आसमानी ताकत देख रही है दुनिया

Font Size

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना अपना 87वां स्थापना दिवस मना रही है। वायुसेना दिवस के अवसर पर गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान वायु सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई अन्य देशों के सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं जो एयर शो का गवाह बन रहे हैं। भारतीय वायुसेना के जांबाज सेना की ताकत प्रदर्शित कर रहे हैं।

वायुसेना दिवस समारोह के दौरान मंगलवार सुबह हिंडन एयरबेस पर वायुसेना का ध्वज लिए आकाश गंगा स्काईडाइविंग टीम ने अपने करतबों के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। आकाशगंगा टीम के सदस्य पैराशूट लेकर उतरे। आकाशगंगा टीम के उतरते ही वहां पर मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। इसके अलावा इस परेड में तीन मिराज 2000 विमान और दो SU-30 एमकेआई लड़ाकू विमान भी ‘एवेंजर फॉर्मेशन’ में उड़ान भरी। बालाकोट हवाई हमले में भाग लेने वाले विंग कमांडर अभिनंदर वर्धमान व अन्य पायलटों द्वारा परेड में विमानों को उड़ाया गया।

सेना प्रमुख बिपिन रावत, भारतीय वायु सेना प्रमुख आरके सिंह भदौरिया और नौसेनाध्यक्ष करमबीर सिंह वायुसेना दिवस समारोह में शामिल है। सचिन रमेश तेंदुलकर ने बतौर मानद ग्रुप कैप्टन भारतीय वायु सेना के 87वें एयर शो में शिरकत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: