मोहित ग्रोवर को मिला गैस सिलेंडर का चुनाव चिन्ह

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी मोहित ग्रोवर ने कहा कि गुरुग्राम शहर के विकास की गति तेज करने के लिए तत्काल कई निर्णायक कदम उठाने की जरूरत है। एक तरफ सारी प्रमुख सड़कें जवाब दे रहीं हैं तो दूसरी तरफ जनसुविधाओं का तंत्र पटरी से उतरा हुआ है। आम नागरिक की शिकायतों के साथ मानवतावादी व्यवहार करने के बजाय नगर निगम के कर्मी उसे टालने में लगे रहते हैं। इससे लोग बेहद परेशान हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता को परिवर्तन के लिए वोट करने की आवश्यकता है। इसलिए चुनाव चिन्ह गैस का सिलेंडर का बटन दबाएं और भारी मतों से विजयी बनाएं। श्री ग्रोवर क्षेत्र की सुभाष नगर कालोनी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा की गुरुग्राम को दिल्ली के पास होने का प्रकृतिक लाभ मिला लेकिन मास्टर प्लान 2031 में बड़ी खामियाँ बरते जाने से इसके लाभ से यह शहर वंचित रहा है। इस प्लान के अनुसार एक भी काम नहीं हुआ बल्कि इसमें लगातार हुये संशोधन ने इसके लक्ष्य को बाधित किया। आम लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में काम नहीं किया गया।
अपने चुनाव प्रचार अभियान के तहत आयोजित सभा में चिंता व्यक्त करते हुये मोहित ग्रोवर ने आगाह किया कि अब अगर इसमें और देरी हुई तो स्थिति दयनीय हो जाएगी। इसका सबसे बड़ा कारण है शहर की व्यवस्था में लगी सरकारी एजेंसियों के बीच तालमेल का अभाव। इसका खामियाजा यहाँ की जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होने स्पष्ट किया की गुरुग्राम के शहरीकरण की योजनाओं को तैयार करने व लागू करने में तकनीकि खामियाँ चरम पर रहीं।
रोजगार की संभावनाएं क्षीण होने के लिए योजनाओं की निष्क्रियता और व्यवस्था में खामी बताया। उन्होने कहा कि पाँच वर्षों में सतत विकास और योजनाओं के बीच कोई तालेमल नहीं रहा है । उन्होने ज़ोर देते हुये कहा कि यहाँ संभावनाएं अपार हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि गुरुग्राम को आधारभूत संरचनाओं की दृष्टि से सिंगापूर और न्यूयार्क जैसे शहर की श्रेणी में लाया जा सकता है लेकिन इसके लिए मजबूत इच्छाशक्ति चाहिए जिसका पूरे पाँच वर्ष में सर्वथा अभाव रहा।
उन्होने मतदाताओं को आगाह किया कि कुछ ऐसे नेता भी आज चुनाव में खड़े हैं जो जीतने के लिए नहीं बल्कि वोट काटने के लिए लड़ रहे हैं। जनता को यह समझना होगा कि क्या ऐसे लोग जो आज तक उनके बीच नहीं आए और न ही किसी विषय पर संघर्ष किया क्षेत्र का विकास कैसे करेंगे ? उन्होने उम्मीद जताई कि गुरुग्राम की जनता बेहद प्रबुद्ध है और स्वार्थ की राजनीति करने वालों पूरी तरह नकारेंगे।
श्री ग्रोवर ने अपने सम्बोधन में कहा कि जनता ने इस बार तय कर लिया है कि सभी एक मत होकर विकास के लिए वोट करेंगे।
उन्होने चुनाव प्रचार अभियान के तहत सैक्टर 4, राजेन्द्र पार्क, सूरत नगर ,4 आठ मरला, राजीव कालोनी, भीम गढ़ खेड़ी, अशोक विहार फेज तीन सहित कई कालोनियों में एक दर्जन नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और लोगों से उन्हें भारी मतों से जिताने कि पुरजोर अपील की। सभा में उपस्थित लोगों ने मोहित ग्रोवर को अपना समर्थन देने कि घोषणा की ।
इस अवसर पर उनके साथ खूबीन्द्र सिंह , ओम प्रकाश , मास्टर हंसराज , पुनिया जी , रामकिशन, नरेश , राकेश, यादराम, इंद्र सिंह नेहरा, राजेश ठाकुर , पावन ठाकुर, रमन झा , अशोक मिश्रा, धर्मेंद्र झा , देवानन्द झा, प्रकाश झा, विनोद, संजीव ठाकुर, अमरेश कुमार , हेलिक्स मिश्रा , चेतन चौधरी, आनंद, आर के झा, उमराव जी, राव राय सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: