महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी की 125 प्रत्याशियों की पहली सूची

Font Size

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आखिर लंबे समय से चल रही खींचतान को खत्म करते हुए अपनी पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 125 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं।

सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं उदयराजन भोसले सतारा से चुनाव लड़ेंगे। जानकारी के अनुसार 52 सिटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है। इस संबंध में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। वहीं सतारा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इस सीट से छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयन भोसले को मैदान में उतारा गया है। इस दौरान अरुण सिंह ने घोषणा की कि पार्टी शिवसेना सहित अपने चार सहयोगियों के साथ विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

जारी की गई सूची के अनुसार बीजेपी महाराष्ट्र के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोठरुद से चुनावों में अपना भाग्य आजमाएंगे। वहीं राज्य की ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे पार्ली से चुनाव मैदान में उतर रही हैं। हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में आए राधाकृष्‍ण विखे पाटिल को शिरडी से टिकट दिया गया है।

मंत्री गिरीश महाजन जामनेर से चुनाव लड़ेंगे। सतारा विधानसभा से शिवेंद्र सिंह जो कि छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं वे चुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे। मुक्ता तिलक जो लोकमान्य गंगाधर तिलक के परिवार की बहू हैं वह कस्बा पेट सीट से चुनाव लड़ेंगी। इसी क्रम में अतुल भोसले को कराड़ दक्षिण सीट से मैदान में हैं।

अरुण सिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने 12 सीटों पर प्रत्याशियों को बदल दिया है। जब उनसे पूछा गया कि क्या इनका टिकट कट गया है तो अरुण ने जवाब दिया कि आप ऐसा सोच सकते हैं। गौरतलब है कि पहली लिस्ट में मंत्री विनोद तावड़े, पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे के नाम नहीं है।

यहां देखें पूरी सूची : https://twitter.com/BJP4India/status/1178945598608703489?s=19

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: