दीपेन्द्र सिंह ढेसी हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के नए अध्यक्ष नियुक्त

Font Size

चण्डीगढ़ :  भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (सेवानिवृत्त)  दीपेन्द्र सिंह ढेसी हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के नए अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यहां हरियाणा निवास में आयोजित शपथ समारोह में श्री ढेसी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनका कार्यकाल पांच वर्ष या अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक रहेगा।

उल्लेखनीय है कि आयोग में एक अध्यक्ष और दो सदस्य होते हैं। श्री ढेसी निवर्तमान अध्यक्ष  जगजीत सिंह का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल 12 अगस्त, 2019 को पूरा हो चुका है। 1982 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी, श्री ढेसी 30 जून को प्रदेश के मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे और उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार में विभिन्न अहम पदों पर कार्य किया। श्री ढेसी अपनी विशेष कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव, बिजली विभाग टी.सी.गुप्ता ने शपथ समारोह की कार्यवाही का संचालन किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव वी.उमाशंकर, उप-अतिरिक्त प्रधान सचिव  आशिमा बराड़, बिजली निगमों के चेयरमैन-कम-प्रबंध निदेशक  शत्रुजीत कपूर, हरियाणा बिजली उत्पादन निगम के प्रबंध निदेशक, मोहम्मद शाइन और राज्य सरकार के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, बिजली निगमों के अधिकारी तथा ढेसी के परिजन भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page