उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मारुति सुजुकी मजदूर संघ का सड़कों पर प्रदर्शन व जुलूस

Font Size

कुलदीप जांघू के नेतृत्व में संघ के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

मामले की सुनवाई फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट में कराने व आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मारुति सुजुकी मजदूर संघ का सड़कों पर प्रदर्शन व जुलूस 2गुरुग्राम। जीवन के लिए संघर्ष कर रही उन्नाव की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मारुति सुजुकी मजदूर संघ ने गुरुवार को राजीव चौक से मिनी सचिवालय तक जुलूस निकाला। इस जघन्य घटना की कड़ी निंदा करते हुए के पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए व्यक्तिगत हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए देश के राष्ट्रपति के नाम गुरुग्राम के तहसीलदार जगदीश चन्द्र को ज्ञापन सौंपा। संघ के सदस्यों ने ज्ञापन में आरोपी विधायक एवं अन्य को तत्काल गिराफ्तार कर मामले की त्वरित सुनवाई के लिए फ़ास्ट ट्रेक कोर्ट का गठन की मांग की है।साथ ही सभी आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग पर बल दिया है।

ज्ञापन सौंपने के बाद मारुति सुजुकी मजदूर संघ के अध्यक्ष कुलदीप जांघू ने बताया कि उन्नाव दुष्कर्म मामले में मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर सहित अन्य अपराधियों को गिरफ्तार कर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होनी चाहिए। इन सभी आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए ताकि आने वाले समय के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत हो और आगे भविष्य में कोई ऐसी घिनोनी हरकत ना करे। जांघू ने आशंका व्यक्त की कि दुष्कर्म व पीड़िता के पूरे परिवार को प्रताड़ित करना सत्ता के सरंक्षण के बिना सम्भव नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार और प्रशासन के अधिकारियों एवं जांच में जुटी पुलिस की कार्यशैली से स्पष्ट है कि अभी तक मामले में लीपापोती ही करने की कोशिश की गई है।

मारुति सुजुकी मजदूर संघ के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मामले को संज्ञान में लिए जाने पर संतोष जताया व न्याय की उम्मीद जताई।उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मारुति सुजुकी मजदूर संघ का सड़कों पर प्रदर्शन व जुलूस 3
संघ के नेताओं में बेलसोनिका यूनियन से अतुल कुमार, जगबीर, अजित, राजपाल सिंह, सहित सभी सदस्य, सुजुकी मोटरसाइकिल से सुभाष गोदारा सहित सभी सदस्य, एमपीटी से श्रीभगवान, डीसी शुक्ला सहित पूरी टीम, मारुति वर्कर यूनियन से अजमेर सिंह, दौलतराम, अशोक यादव, अनिल कुमार, सुंदर सहित पूरी टीम, मुंजाल से सुरेंद्र जांगड़ा, मजदूर सहयोग केंद्र से सतीश कुमार, जितेंद्र, धनखड़ आदि काफी संख्या में मौजूद थे।

You cannot copy content of this page