बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में इससे ज्यादा नहीं हो सकते विकास कार्य : राव नरबीर

Font Size

– लोक निर्माण मंत्री ने कहा : अबकी बार दिल से काम किया,
– विधानसभा चुनाव में रखना भाजपा का ध्यान, राव नरबीर सिंह ने की लोगों से अपील

बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में इससे ज्यादा नहीं हो सकते विकास कार्य : राव नरबीर 2गुरूग्राम :  हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज अपने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले गुरूग्राम के सेक्टर 10 ए स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में लोगों को संबोधित करते हुए जहां एक ओर लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों के अंतर से जितवाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया, वहीं कहा कि 3 महीने बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं उसमें भी भाजपा का ध्यान रखना।

उन्होंने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की मांग पर सेक्टर 10ए हाउसिंग बोर्ड में एक ओपन जिम स्थापित करने की घोषणा की और कहा कि वर्तमान में हीरो हौंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक तक की सड़क की हालत अच्छी नहीं है लेकिन वे यह दावे के साथ कह सकते हैं कि आने वाले समय में यही रोड सबसे अच्छा होगा और यहां पर मेट्रो की कनेक्टिविटी भी होगी। उन्होंने कहा कि यह हिस्सा एनएचएआई के पास है जिसने इसे नेशनल हाईवे डिक्लेयर कर रखा है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि यह रोड इतनी अच्छी बन जाएगी जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी।बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में इससे ज्यादा नहीं हो सकते विकास कार्य : राव नरबीर 3

उन्होंने कहा कि गुरूग्राम ही नहीं पूरे प्रदेश में आज सड़कों की दशा अच्छी है। इसी वजह से विधानसभा सत्र में उनके पास सबसे कम सप्लीमेंट्री सवाल आए क्योंकि विधायक चाहे किसी भी दल का हो उसे पता है कि राव नरबीर सिंह ने सड़क की मरम्मत या बनवाना स्वीकार कर लिया तो वह काम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आज आम आदमी भी यह मानता है की प्रदेश में सड़कों की हालत में सुधार हुआ है।
गुरुग्राम का जिक्र करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा की गुरुग्राम जिला में जो हालात पिछली सरकारों के समय में रहे, उसके आप सभी मेरे से ज्यादा भुगत भोगी रहे हैं। वर्तमान भाजपा सरकार में गुरुग्राम जिला में इन्फ्रास्ट्रक्चर सुधार के बहुत सारे काम किए गए जो आप सभी के सामने हैं। उन्होंने कहा कि यदि आपको लगे कि राव नरबीर सिंह ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास के काम किए हैं तो मैं आपके वोट का हकदार हूं, अन्यथा कोई ज्यादा काम करवा सकता हो, उसे वोट दे देना। लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह का कहना है कि अबकी बार उन्होंने दिल से काम किया है, बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में इतने समय में इससे ज्यादा विकास के कार्य नहीं हो सकते, ऐसा उनका मानना है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इतने विकास कार्य इसलिए हो पाए क्योंकि मनोहर सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम कर रही है।

गुरुग्राम में प्रदूषण का जिक्र करते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए आने वाले बरसात के मौसम में हर व्यक्ति अपने सामर्थ्य के अनुसार ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए और 5 वर्ष तक उनकी देखभाल करे। उन्होंने बताया कि 14 जुलाई से वे ग्रीन गुरुग्राम अभियान शुरू करने जा रहे हैं जो पूरे जुलाई और अगस्त माह के अंत तक चलेगा। राव नरबीर सिंह ने कहा कि वन मंत्री होने के नाते वे यह कह रहे हैं कि पेड़ लगाने के इच्छुक व्यक्तियों को वन विभाग की ओर से मुफ्त पौधे दिए जाएंगे और जो सामर्थ्य रखते हैं वे खरीद कर पौधे लगा सकते है।

राव नरबीर सिंह ने आज एक बार फिर लोगों को पॉलिथीन का त्याग करने का आह्वान किया और कहा कि प्रदूषण में पॉलिथीन का भी बहुत ज्यादा योगदान है। उन्होंने कहा कि पॉलिथीन को गलने में लगभग 450 वर्ष लगते हैं। उदाहरण देते हुए राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्हें अभी हाल ही में सिक्किम जाने का मौका मिला, जहां पर कोई भी व्यक्ति कीटनाशक या रासायनिक खाद का प्रयोग नहीं करता और वहां के लोग पॉलिथीन या प्लास्टिक का प्रयोग बिल्कुल नहीं करते, इसीलिए भारत में हैप्पीनेस इंडेक्स के मामले में सिक्किम सबसे ऊपर है।

इससे पहले भाजपा नेता नवीन गोयल तथा आरडब्लूए अध्यक्ष प्रशांत सिंह ने भी सभा को संबोधित किया और कहा कि लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह द्वारा हाउसिंग बोर्ड में बहुत सारे विकास के काम करवाए गए हैं। इस मौके पर मंत्री के साथ नगर निगम के मुख्य अभियंता एन डी वशिष्ठ, कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह, नगर निगम पार्षद ब्रह्म यादव, उदय वीर, सतीश तायल, राजेश गुलिया आदि कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page