डा.जे.के डायग्नोस्टिक स्ट्रीट्स की वर्षगांठ पर रक्तदान शिविर आयोजित

Font Size

शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि नगर निगम जोन-1 के एक्सईएन राव भोपाल सिंह ने किया

जीवनदान के समतुल्य है रक्तदान : पं. अमरचंद

रक्तदान शिविर में एकत्रित हुआ 63 यूनिट रक्त

डा.जे.के डायग्नोस्टिक स्ट्रीट्स की वर्षगांठ पर रक्तदान शिविर आयोजित 2गुरुग्राम : डा.जे.के डायग्नोस्टिक स्ट्रीट्स की 10वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मंगलवार को राजनगर, खांडसा मंडी के निकट स्थित डायग्नोस्टिक स्ट्रीट्स में आयोजित रक्तदान शिविर में 63 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है। 60 वर्ष उम्र के आरडब्ल्यूए ओम नगर के प्रधान नरेंद्र यादव ने भी उत्साह के साथ रक्तदान किया| रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित इस शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि नगर निगम जोन-1 के एक्सईएन राव भोपाल सिंह ने किया।

 

उक्त जानकारी देते हुए श्रीमाता शीतला देवी श्राइन बोर्ड के पूर्व सदस्य एवं आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं. अमरचंद भारद्वाज ने बताया कि शिविर के शुभारंभ से पूर्व हवन पूजन किया गया। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान उपस्थित लोगों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। इस दौरान लोगों को रक्तदान के प्रति जागरुक भी किया जाएगा। पं अमरचंद ने कहा कि रक्तदान एक महादान है। यह जीवन दान के समतुल्य है।

मुख्य अतिथि राव भोपाल सिंह ने शिविर के आयोजकों और रक्तदान करने वाले नागरिकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि रक्तदान करके हम स्वयं अपने को स्वस्थ रखने के साथ रक्त के अभाव में जिन लोगों का जीवन संकट में पड़ जाता है, उन्हें रक्त देकर नया जीवन भी देते हैं।उन्होंने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि रक्तदान करते समय ये कभी नहीं सोचना चाहिए कि इससे अपने शरीर को नुकसान होगा बल्कि रक्तदान करने से जहां स्वास्थ्य परीक्षण हो जाता है वहीं शरीर में कुछ ही दिनों में नया खून तैयार हो जाता है।

डा. जे.के डायग्नोस्टिक स्ट्रीट्स के डायरेक्टर डा. जितेन्द्र कुमार ने कहा कि डा. जे.के डायग्नोस्टिक स्ट्रीट्स ने अपने 10 साल के कार्यकाल मेें बेहतर जांच व्यवस्था कायम करने के साथ आम लोगों का विश्वास जीता है। उन्होंने कहा कि रक्तदान के दौरान एकत्रित किए गए रक्त को रोटरी ब्लॅड बैंक को सौंपा गया। उन्होंने उपस्थित लोगों को रक्तदान के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह रक्त कई लोगों के जीवन को सुरक्षित रखने में सहयोग करेगा। मुख्य अतिथि ने रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया।

आयुष्मान इलेक्ट्रोपैथी इंस्टीट्यूट एंड हॉस्पिटल के डायरेक्टर डा. ललित गोला ने कहा कि इन दिनों अस्पतालों में विभिन्न रोगों से ग्रसित लोगों में अक्सर खून की कमी की समस्या आ रही है। ऐसे लोगों के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान जरुरी है।

 

इस अवसर पर एसडीओ जोन-1 नरेन्द्र पंवार, बलजीत ठाकरान, आलोक कुमार, राहुल कुमार, प्रवीन झा, नवीन यादव, सतीश प्रजापति, मनोज सिंह, राशिद, मोहम्मद जमील, मो. जावेद, रामानुज प्रताप सिंह, पूनम रावत, डा. असलम, डा. राकेश खटोला, जितेन्द्र गोला और डा. आरके पुंडीर खांडसा, महेन्द्र कोच, फूल सिंह, रनवीर ठाकरान, जयपाल सिंह, द पावर ऑफ ह्यूमन राइट्स के अध्यक्ष रोहित मदान, बाबूलाल रस्तोगी, काले दुआ, नरेन्द्र यादव, राम, राजेन्द्र ऑफिस अधीक्षक, प्रदीप और वेदप्रकाश मास्टर के अलावा रोटरी ब्लॅड बैंक की टीम की डा. वर्षा यादव, शेली, बबिता यादव, दीपक सोनी, नंदन, कमलेश और वर्षा सारस्वत आदि लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page