श्री राम सोसायटी व शिव सेवा समिति के सदस्यों ने छबील का आयोजन किया, भीषण गर्मी में यात्रियों को पिलाया शरबत व नींबू पानी

Font Size

गुरुग्राम। गर्मी के मौसम में श्री राम सोसायटी व शिव सेवा समिति के सदस्यों ने संयुक्त रुप से रविवार को लक्ष्मण विहार मैन रोड पर छबील लगाई गई। गुड़गाँव रेलवे स्टेशन स्थित लक्ष्मण विहार बार्ड नम्बर १० में यह संस्था समाज सेवा की विभिन्न गतिविधियां चलती है। भीषण गर्मी को देखते हुए दोनों संस्थाओं ने शरबत पानी व नींबू पानी की छबील का आयोजन किया ।

श्री राम सोसायटी व शिव सेवा समिति के सदस्यों ने छबील का आयोजन किया, भीषण गर्मी में यात्रियों को पिलाया शरबत व नींबू पानी 2

रेलवे स्टेशन गुरुग्राम से गुजरने वाली रेलगाड़ी पर सफर करने वाले हजारों यात्रियों के लिए व गर्मी में प्यास से परेशान पैदल चलने वाले वक्तियों के लिये सुबह से ही नींबू पानी व शरबत पिलाने की व्यवस्था की गई। श्री राम सोसायटी के अध्यक्ष पंकज पाठक व सोनू ने कहा कि भीषण गर्मी में प्यास से व्याकुल जीव को पानी पिलाना, उसे नया जीवन देने के समान है। उन्होंने संस्था के सभी सदस्यों को इस प्रकार के सामूहिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया जिससे लोगों में आपसी भाईचारे की भावना उत्पन्न हो सकें ।

यह संस्था हर वर्ष गर्मी के मौसम में इस प्रकार का आयोजन करती है। साथ ही सामाजिक कार्यों के लिए लोगों को प्रेरित करती है। इस संस्था से लक्ष्मण विहार के सैकड़ों युवा जुड़े हैं और लोगों को स्वच्छता एवं स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक करने के लिए आयोजित होने वाले अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाते हैं।

इस दौरान पंकज पाठक,सोनू भाई,ऋषि प्रकाश,विजय,सोमदत्त,हवा सिंह, डी के यादव, विनीत, सुरेश, सतपाल आदि ने दिन भर रेलवे स्टेशन से आने जाने वाले गर्मी में सफर करने वाले यात्रियों को नींबू पानी व शरबत पिलाया। इनके अलावा और भी की सदस्यों ने छबील के आयोजन में सहयोग किया।

You cannot copy content of this page