राज्यसभा और विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी

Font Size

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने असम से राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने इसके साथ ही बिहार और महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। असम से राज्यसभा उम्मीदवार कामाख्या प्रसाद तासा को चुना गया है, वहीं बिहार विधान परिषद के लिए राधा मोहन शर्मा और महाराष्ट्र के लिए पृथ्वी राज देशमुख को चुना गया है।

असम से राज्यसभा प्रत्याशी कामाख्या प्रसाद लंबे समय से बीजेपी से जुड़े रहे हैं। कामाख्या असम में चाय बागानों के मजूदरों के हितों के लिए काम करते रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में वो जोरहाट सीट से चुने गए थे। लेकिन पार्टी ने उन्हें इस चुनाव में टिकट नहीं दिया था। बीजेपी ने राज्य से दूसरी सीट के लिए प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। संभव है पार्टी अपने सहयोगी दल असम गण परिषद के प्रत्याशी का समर्थन करेगी।

बिहार में विधान परिषद प्रत्याशी राधा मोहन शर्मा जहानाबाद के रहने वाले हैं। वो बिहार भाजपा के प्रदेश महामंत्री भी है और सीमांचल के सभी लोकसभा क्षेत्र के साथ भागलपुर लोकसभा क्षेत्र भी ये देख रहे थे। ABVP से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले राधामोहन शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रदेश महामंत्री बनाया था। वहीं महाराष्ट्र के सांगली जिले के पार्टी अध्यक्ष पृथ्वीराज देशमुख लंबे समय से संगठन के लिए काम करते रहे हैं।

You cannot copy content of this page