वाराणसी में सपा प्रत्याशी पर घमासान , अखिलेश ने बदला प्रत्याशी , बीएसएफ से बर्खास्त जवान को दिया टिकट, शालिनी अड़ी

Font Size

वाराणसी। वाराणसी में समाजवादीपार्टी ने नामांकन के अंतिम समय में अपना प्रत्याशी बदल दिया है। यहां से पहले से घोषित शालिनी यादव की जगह सपा ने बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को अपना प्रत्याशी घोषित करते हुए उन्हें चुनाव चिह्व भी अलाट कर दिया है। अब यहां से गठबंधन की ओर से तेज बहादुर ही प्रत्याशी होंगे।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज राय धूपचंडी ने बीएसएफ से बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को लेकर नामांकन करने पहुंचे और मीडिया को इस बात की जानकारी दी। सैनिकों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए वीडियो वायरल करने के बाद तेज बहादुर को बर्खास्त किया गया था। तेज बहादुर निर्दल प्रत्याशी के रूप में भी अपना पर्चा दाखिल कर चुके हैं। शनिवार की शाम से ही इस बात की चर्चा थी कि शालिनी की जगह तेजबहादुर को सपा ने वाराणसी से प्रत्याशी बना दिया है। हालांकि कोई आधिकारिक रूप से इस पर कुछ बोलने को तैयार नहीं था। शालिनी ने पिछले ही दिनों कांग्रेस से सपा ज्वाइन की थी और कुछ घंटे बाद ही वाराणसी से उनके नाम की घोषणा भी कर दी गई थी।

वहीं, नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को वाराणसी में पर्चा दाखिल करने वालों और उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस के अजय राय, सपा की पहले से घोषित प्रत्याशी शालिनी यादव और रामराज्य परिषद की अोर से श्रीभगवान जुलूस के साथ पर्चा दाखिल करने पहुंचे। ओलंपियन हाकी खिलाड़ी पद्मश्री मोहम्मद शाहिद की बेटी हिना भी अपना नामांकन करने पहुंचीं। उन्हें जनहित भारत पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

You cannot copy content of this page