हरियाणा की एसीएस धीरा खंडेलवाल ने गुरुग्राम जिला की मंडियों का किया निरीक्षण

Font Size

एनवायरनमेंट और क्लाइमेट चेंज विभाग की एसीएस हैं धीरा खंडेलवाल

गुरुग्राम । एनवायरमेंट एंड क्लाइमेट चेंज विभाग हरियाणा की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल ने जिला गुरुग्राम की मंडियों में जाकर रबी खरीद सीजन में गेहूं तथा सरसों के खरीद कार्य का निरीक्षण किया । अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल को गुरुग्राम जिला में सरसों तथा गेहूं की खरीद कार्यों के लिए प्रशासनिक सचिव नियुक्त किया हुआ है। इस दौरान उन्होंने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें खरीद सुचारू रूप से करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
बैठक में गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री सहित जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक मोनिका मलिक , डीएम हैफेड मांगे राम, डीएम वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन डीके पांडेय ने भी भाग लिया और खरीद कार्य को लेकर विस्तार से चर्चा की । इस दौरान मुख्य समस्या मंडियों में बारदाना की उपलब्धता के बारे में उठाई गई, जिसे उसी समय उच्च अधिकारियों से बातचीत कर के सुुलझा लिया गया । इसके अलावा बैठक में गेहूं व सरसों की खरीद को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई । बैठक में बताया गया कि जिला की मंडियों में अब तक सरकारी एजेंसियों द्वारा 66 हज़ार 696 मिट्रिक टन गेहूं तथा 24 हज़ार 574 मिट्रिक टन सरसों की खरीद की जा चुकी है। श्रीमती खंडेलवाल ने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें

कि समय रहते किसानों के गेहूं व सरसों की खरीद मंडियों से हो जाए और उन्हें समय पर पेमेंट की जाए।
उसके बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा फर्रुखनगर मंडी एवं अन्य मंडियों का निरीक्षण किया गया, जिसमेंं श्री आत्मा राम, डिप्टी डायरेक्टर एग्रीक्लचर, मोहन जोवेल, मार्केट कमेटी सेक्रेटरी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

You cannot copy content of this page