मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने की 12 मई को होने वाले मतदान की तैयारियों की समीक्षा

Font Size
गुरूग्राम। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीडियो कान्फे्रेंसिंग के माध्यम से लोकसभा चुनाव को लेकर गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग में गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवारों द्वारा दाखिल किए गए नामांकनों व छटंनी के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में उपायुक्त ने श्री रंजन को बताया कि जिला गुरूग्राम में लोकसभा चुनाव करवाने को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रैजाइडिंग व असिस्टेंट प्रैजाइडिंग अधिकारियो को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। इसके अलावा, 30 अप्रैल व 1 मई को प्रैजाइडिंग व असिस्टेंट प्रैजाइडिंग अधिकारियों के लिए पायलेट रिहर्सल होगी। जिला में माइक्रो आब्जर्वर भी पर्याप्त संख्या मे लगाए गए हैं और गुरूग्राम जिला में 50 माइक्रो आब्र्जवर रिजर्व में रखेे गए हैं। इस पर श्री रंजन ने नूंह जिला को 50 माइक्रो आब्र्जवर देने के लिए कहा। श्री रंजन ने बताया कि 29 अप्रैल को गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र में विशेष आब्र्जवर पधार रहे हैं जो एक दिन के लिए यहां रूकेंगे। इसके बाद वे महेन्द्रगढ-भिवानी लोकसभा क्षेत्र में जाएंगे।
श्री रंजन ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए जरूरी है कि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपनी चुनावी ड्यूटी को ठीक प्रकार से समझ लें और अपने मन में किसी प्रकार का संशय ना रखें। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें और किसी प्रकार की परेशानी आने पर संबंधित उच्च अधिकारी से संपर्क करें।

You cannot copy content of this page