भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नामांकन दाखिल किया, भाजपा विधयकों के साथ राव नरबीर भी थे जनसभा में मौजूद

Font Size

हरियाणा भाजपा के लोकसभा प्रभारी कलराज मिश्र ने कहा देश में मोदी की लहर

राव इंद्रजीत ने कहा मेरी बात झूठी निकले तो मैं वोट का हकदार नहीं

सुभाष चौधरी/संपादक

भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नामांकन दाखिल किया, भाजपा विधयकों के साथ राव नरबीर भी थे जनसभा में मौजूद 2

गुरुग्राम । गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया। उनके साथ हरियाणा भाजपा के लोकसभा प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ,गुरुग्राम के भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल, पटौदी की भाजपा विधायक विमला चौधरी सहित पार्टी के कई विधायक मौजूद थे । नामांकन दाखिल करने से पूर्व भाजपा प्रत्याशी ने शहर के महरौली रोड स्थित व्यापार केंद्र के पास नामांकन जनसभा का आयोजन किया जहां हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सोहना के विधायक तेजपाल तंवर सहित पार्टी के जिला स्तर के कई पदाधिकारी भी शामिल हुए। राव इंद्रजीत सिंह ने नामांकन के तीन सेट प्रस्तुत किये।

भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नामांकन दाखिल किया, भाजपा विधयकों के साथ राव नरबीर भी थे जनसभा में मौजूद 3

भाजपा में पिछले कई वर्षों से दिख रहे भारी अंतर विरोध के बावजूद भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत के नामांकन के दिन आश्चर्यजनक जुगलबंदी दिखी मंच पर एक तरफ हरियाणा में पार्टी के लोकसभा प्रभारी व वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र मौजूद थे तो दूसरी तरफ राव इंद्रजीत के धुर विरोधी रहे हरियाणा के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर ने भी जनता से भाजपा प्रत्याशी को जिताने की पुरजोर अपील की । मंच पर रॉव इंद्रजीत की दाई तरफ पूर्व सांसद व पिछड़ा वर्ग आयोग की सदस्य सुधा यादव व विधायक उमेश अग्रवाल थे जबकि बाई तरफ केबिनेट मंत्री रॉव नरबीर बिराजमान थे।हालांकि रॉव नरबीर और सोहना के विधायक तेजपाल तंवर नामांकन के समय नहीं लघु सचिवालय नहीं पहुंचे लेकिन जनसभा में उनकी मौजूदगी से पार्टी को यह संदेश देने की कोशिश की गई कि पार्टी के नेताओ में कोई विरोध नहीं है। यह भाजपा के लिए सुखदायी होगा लेकिन विपक्ष के लिए चिंता पैदा करने वाला।
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नामांकन दाखिल किया, भाजपा विधयकों के साथ राव नरबीर भी थे जनसभा में मौजूद 4

इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में हरियाणा विशेषकर दक्षिण हरियाणा को मिले कई सौगेतों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि एक तरफ 40 सीट वाले राज्य आंध्रप्रदेश और दूसरा जम्मू कश्मीर को दो एम्स जैसे अस्पताल मिले हैं जबकि हरियाणा पर भाजपा सरकार इतनी मेहरबान रही है कि 10 सीट वाले राज्य को दो एम्स अस्पताल दिए गए। ऐसा कहीं और उदाहरण नहीं है अगर है तो हरियाणा के अंदर है।
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नामांकन दाखिल किया, भाजपा विधयकों के साथ राव नरबीर भी थे जनसभा में मौजूद 5

उन्होंने कहा कि यहां एक पहले से ही एम्स की शाखा बाढ़सा में मौजूद है जबकि दूसरा 20 सुपर स्पेशलिटी के साथ मनेठी में स्थापित किया जाना है। इसकी मंजूरी मिल चुकी है।राव इंद्रजीत ने कहा कि 40 सालों की राजनीतिक इतिहास में मैंने जनता की द्वारा दी गई शक्तियों का अपने हित में कभी उपयोग नहीं किया है ।आज मैं विपक्ष पर कटाक्ष नहीं करूंगा बल्कि मैं आज नामांकन के दिन अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत अपनी उपलब्धियों के साथ करना चाहता हूं। आगे चुनाव प्रचार के दौरान जब मैं अपनी उपलब्धियों की सूची आपको दूंगा तो आप उसे दुश्मनों की छाती में गाड़ देना । मैं जो बातें आपके सामने रखने जा रहा हूं अगर उनमें से एक भी झूठी निकले तो तो मैं और भारतीय जनता पार्टी आपके वोट की हकदार नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें आज आपका वोट चाहिए आप के दादा परदादा के वोट भी अगर हैं तो वह वोट भी हमें चाहिए और आप की महिला सदस्यों की भी वोट हमें चाहिए आज आप हमें जो ताकत देंगे मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी दी हुई ताकत का मैं कभी बेजा इस्तेमाल नहीं करूंगा बल्कि हम और आप मिलकर दोनों हरियाणा और देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार स्थापित करेंगे और आपके सहयोग से हरियाणा में 10 की 10 सीटें जीतकर भाजपा की झोली में डालेंगे।
भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत ने नामांकन दाखिल किया, भाजपा विधयकों के साथ राव नरबीर भी थे जनसभा में मौजूद 6

इस अवसर पर कलराज मिश्र ने काकी देश में लोकसभा चुनाव के दो चरण समाप्त हो चुके हैं और तीसरा चरण होने वाला है अब तक के रुझान से यह साफ हो गया है कि देश में नरेंद्र मोदी जी की हवा बह रही है और आने वाली सरकार की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में दोबारा बनेगी हरियाणा सहित देश के सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भारी मतों से विजई होंगे और मोदी जी पूरा देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा का चुनाव छठे चरण में होगा इससे पहले अन्य राज्यों में मतदान होना निर्धारित है। भाजपा नेता ने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह ने जो बातें अपने भाषण में रखी हैं वह जमीनी हकीकत है और इसे स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। नरेंद्र मोदी सरकार ने हरियाणा में खासकर गुड़गांव संसदीय क्षेत्र और इसके साथ लगती हुई जिलों के लिए जो किया है उसे झूठलाया नहीं जा सकता।

कलराज मिश्र ने अपने भाषण में जोर देते हुए कहा कि आज देश में ऐसा प्रधानमंत्री है नरेंद्र मोदी के रूप में जो बोलता है वह पूरी तरह धरातल पर उतार कर दिखाता है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के उस भाषण की याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि जब ₹1 किसी लाभार्थी के लिए भेजा जाता है तो उसमें से 25 पैसे उन तक पहुंचता है ।उन्होंने सवाल खड़ा किया कि आखिर 75 पैसे कौन खा जाते थे ।लेकिन आज देश में ऐसी स्थिति नहीं है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को ₹6000 प्रतिवर्ष देने की घोषणा की तो उसमें त्रैमासिक रूप से ₹2000 सीधे किसानों के खाते तक पहुंचाए गए और उसकी दूसरी खेप भी कुछ राज्यों के किसानों को मिल चुकी है और जहां नहीं मिली है वहां मिलने वाली है। इसलिए इस से अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश में काम करने का माहौल किस कदर बदल गया है।

उन्होंने आह्वान किया कि हरियाणा के मतदाताओं के पुरजोर समर्थन से एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।राव इंद्रजीत को दक्षिण हरियाणा का दिग्गज नेता बताया और नरेंद्र मोदी सरकार के पिछले 5 साल के कामकाज की चर्चा करते हुए एक बार फिर भारी मतों से विजई बनाने का आह्वान किया उनके भाषण का मुख्य आधार मोदी सरकार के की नीतियों प्रोग्राम एवं हाल के महीनों में देश की सुरक्षा को लेकर उठाए गए एम कदम थे उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए राव इंद्रजीत को जिताने की अपील की उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी आज विश्व के सबसे ताकतवर नेताओं में से एक हैं उनके नेतृत्व में ही देश सुरक्षित और विकसित होगा।

नामांकन जनसभा को हरियाणा के कैबिनेट मंत्री राव नरबीर ने भी संबोधित किया ।उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। पहली बार गुड़गांव को उसका हक और अधिकार मिला है ।भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में बनी सरकार ने इस क्षेत्र के साथ अन्याय किया है। यहां विकास के काम में करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। और आगे की योजनाओं पर किया जाना है ।

उन्होंने लोगों से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील की।

इस अवसर पर गुरुग्राम के भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल ,पटौदी की भाजपा विधायक विमला चौधरी, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, बनवारी लाल, विक्रम ठेकेदार, रणधीर कापड़ीवास, गुरुग्राम जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन रॉव अभय सिंह, गुरुग्राम रेवाड़ी और मेवात जिले के भाजपा अध्यक्ष एवं पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page