कांग्रेस के नोट के बदले वोट’ के आरोपों पर अरुणाचल के सीएम ने दिया जवाब

Font Size

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता पेमा खांडू पर बड़ा आरोप लगाया। पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पेमा खांडू के काफिले में शामिल एक गाड़ी से चुनाव आयोग ने एक करोड़ 80 लाख रुपये नकद बरामद किया।

कांग्रेस के आरोपों पर पेमा खांडू ने सफाई दी। उन्होंने कहा ”आरोप बिल्कुल गलत है। कैश फॉर वोट का चलन कांग्रेस में है। चुनाव आयोग की जांच में सब साफ हो जाएगा। हमें सूचना मिली है कि ये पैसा बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी से मिले हैं।

वहीं अरुणाचल बीजेपी के अध्यक्ष तापिर गाव ने कहा, ”पैसा मीबो क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार डॉक्टर डांगी पर्म का है, उसी की कार से पैसा मिला है। उसमें न तो पेमा खांडू का नाम है और न मेरा नाम है। ये बीजेपी का पैसा नहीं है।”

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है। ‘वोट दो, नोट लो’ पीएम मोदी का नारा है। क्या वोट खरीदकर चुनाव जीतना चाहते हैं? क्या यह पैसा पीएम मोदी की पासीघाट की रैली के लिए और मतदाताओं को देने के लिए ले लाया जा रहा था?’’ उन्होंने दावा किया कि मामला सार्वजनिक होने के बाद चुनाव आयोग इसे दबा रहा है। मुख्यमंत्री पेमा खांडू के खिलाफ अभी तक केस दर्ज क्यों नहीं किया गया? खांडू और अरुणाचल प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष तापिर गाव के खिलाफ मामला दर्ज होना चाहिए।

You cannot copy content of this page