जम्मू बस स्टैंड ब्लास्ट हादसे में एक की मौत, 29 लोग घायल

Font Size

जम्मू। माता वैष्णों देवी के रास्ते में आने वाले पहले पड़ाव जम्मू बस स्टैंड पर गुरुवार एक बस में हुए ग्रेनेड धमाके में अब तक 17 साल के एक किशोर की मौत हो गई, जबकि घायलों की संख्या 10 से बढ़कर 29 पहुंच गई है। घायलों को जम्मू अस्तपाल में भर्ती कराया गया है, जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी एमके सिन्हा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है। पुलिस ने मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है।मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेनेड फेंकने के बाद यहां बस के अंदर एक धमाका हुआ।

धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया। जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है। मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है। उन्होंने लिखा कि कुछ लोग हमें बांटने की कोशिश कर रहे हैं, हमें एकजुट रहना चाहिए तभी ऐसी ताकतों को हराया जा सकता है। मुफ्ती के अलावा उमर अब्दुल्ला ने भी हमले की निंदा की।

इधर, ग्रेनेड ब्लास्ट में आतंकियों का हाथ होने की आशंका के बाद ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अजीत डोभाल से बातचीत की है। ब्रिटेन के एनएसए ने अजीत डोभाल को आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े रहने का भरोसा दिया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *