छह मोदी के और छह हजार म्हारे किसानों की होगी पौ बारह : धनखड़

Font Size

— कृषि मंत्री औ पी धनखड़ ने दी दर्जन भर गांवों में विकास कार्यो की सौगात

— गरीब व किसान हितैषी की सोच के साथ किया काम

झज्जर । छह हजार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिए और छह हजार रूपये हमनै मुख्यमंत्री मनोहर लाल से दिलवा दिए, इब सरकार ने किसानों की पौ बारह कर दी। गांव में किसान, काश्तकार और भूमिहिन मजदूर सभी मिलकर खेती किसानी का काम करते हैं। इसलिए हमारी सरकार ने भूमिहीन काश्तकार, मजदूर, कामगार जिसकी आय 15 हजार प्रतिमाह से कम है उनको भी छह हजार रूपये प्रति वर्ष देने का काम किया है। हर जरूरतमंद के घर में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस, आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रतिवर्ष पांच लाख रूपये तक का निशुल्क ईलाज, आदमियों का बीमा, पशुओं का बीमा, फसलों का बीमा यानि सब कुछ टेंशन फ्री । प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने गुरूवार को बादली विधान सभा क्षेत्र के दर्जनभर गांवों में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए यह बात कही। उन्होंने अपने दौरे के दौरान लगभग डेढ़ दर्जन विकास कार्यो की सौगात विभिन्न गांवों को दी।

पंचायत मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में छह हजार करोड़ रूपये सीधे किसानों के खातों में भेजने का काम किया है। पीएम मोदी सरकार ने काश्तकार व कामगार के लिए पेंशन योजना और हमारी सरकार ने किसानों की तर्ज पर प्रति वर्ष छह हजार रूपये देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में बादली विधान सभा क्षेत्र का नया स्वरूप हमारे सामने आया है। विधान सभा क्षेत्र के गांवों में देश की राजधानी की तर्ज पर गांवों की व्यायामशालाओं में ओपन जिम लगाए जा रहे हैं। ऐसे ओपन जिम द्वारका दिल्ली में देखने को मिलते थे, अब आप हमारे गांवों की व्यायामशालाओं में देख सकते हैं।

पंचायत मंत्री ने कहा कि अगर किसी जरूरतमंद के घर में रसोई गैस सिलेंडर नहीं है वो अपना नाम एसडीएम को दें 24 घंटे में रसोई गैस कनैक्शन दिया जाएगा। अब गरीब व जरूरतमंद को बिमारी का ईलाज करवाने की चिंता नहीं है। गोल्डन कार्ड बनते ही पांच लाख रूपये की फ्री ईलाज की गांरटी आपकी जेब में आ जाती है। यह मोदी की गरीब हितैषी सोच है। मोदी के रूप में देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला जो हमेंशा गरीब की भलाई के सोचता है और कार्य करता है। यह इसलिए कि उसने गरीबी को जिया है और लंबा अनुभव किया है। पंचायत मंत्री ने अपने दौरे के दौरान ग्रामीणों के बीच साढ़े चार साल के विधायक के रूप में अपने कार्याकाल का हिसाब किताब रखा। इस दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और मौके पर उपस्थित एसडीएस सहित अन्य अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर समाधान के दिशा-निर्देश दिए।

—इन गांवों को मिली विकास कार्यों की सौगात

पंचायत मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने याकूबपुर में आगंनवाड़ी व सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया। सौंधी गांव में व्यायामशाला ओपन जिम सहित का उदघाटन किया। नंगला गांव में राजपूत समाज की चौपाल का शिलान्यास, कुतानी गांव में पार्क एवं व्यायामशाला ,ग्राम सचिवालय और जिम की सौगात दी। जाहिदपुर में बाल्मीकी समाज की चौपाल का उदघाटन और व्यायामशाला की शिलान्यास किया। इस उपरांत पंचायत मंत्री ने अमादलपुर में ग्राम सचिवालय और बाल्मीकी समाज की चौपाल का शिलान्यास किया। बाजितपुर गांव में सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास किया। कोका गांव में आंगनवाड़ी केंद्र, सामुदायिक केंद्र, पार्क एवं व्यायामशाला का उदघाटन तथा एससी समाज की चौपाल का जीर्णोद्घार,सामुदायिक भवन की चारदिवारी का उदघाटन, सर्वशिक्षा अभियान के तहत बनाए गए कमरों व बाल्मीकी चौपाल का उदघाटन किया और बोडिय़ा गांव में एससी समाज की चौपाल का उदघाटन किया।

—दौरे के दौरान ये रहे मौजूद

एचएयू प्रबंधन बोर्ड सदस्य आनंद सागर,प्रदेश गो सेवा आयोग सदस्य संत सुरहेती,नवीन बंटी, मंडल प्रधान कृष्ण कुमार, विकास बाल्मीकी, वीर बामडौला, प्रकाश माजरा, जोगेंद्र, सुनील कादियान, परमवीर जंहागीरपुर, डॉ रणबीर गुलिया ,कृष्ण कोट, नरेंद्र याकूबपुर सहित विभिन्न गांवों के सरपंच, पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे। प्रशासन की ओर से एसडीएम बादली जगनिवास,कार्यकारी अभियंता युनूस खान, कार्यकर्ता अभियंता आर पी वशिष्ठï, बीडीपीओ इकबाल राठी,बीडीपीओ रामकरण सहित बिजली,पेयजल, नहरी, राजस्व सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

— नवनियुक्त गो सेवा आयोग सदस्य संत सुरेहती ने जताया कृषि मंत्री का आभार

हरियाणा सरकार ने बुधवार को भाजपा के वरिष्ठï कार्यकर्ता संत सुरेहती को प्रदेश गो सेवा आयोग का सदस्य बनाया गया है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने संत सुरहेती को गो सेवा आयोग का सदस्य बनने पर शुभकामनाएं दी। गो सेवा आयोग सदस्य संत सुरेहती ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री औम प्रकाश धनखड़ और गो सेवा आयोग चेयरमैन भानीराम मंगला का आभार व्यक्त किया है। संत सुरेहती ने कहा कि गो सरंक्षण व सर्वधन के लिए पशु पालन मंत्री औम प्रकाश धनखड़ ने हरियाणा में देश का सबसे कड़ा कानून बनाकर लागू किया। पूरे बादली विधान सभा क्षेत्र को इस बात पर गर्व है कि उनके विधायक की कलम से गो सुरक्षा का कानून बनकर लागू हुआ। संत सुरेहती ने कहा कि गो भक्त पशु पालन मंत्री औम प्रकाश धनखड़ की कलम से निकले गो सुरक्षा कानून का प्रचार-प्रसार बड़े स्तर पर किया जाएगा।

You cannot copy content of this page