पाक का दावा, जिंदा है जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर

Font Size

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर के मारे जाने की खबरों को पाकिस्तान ने एक बार फिर खारिज किया है। पंजाब (पाकिस्तान) के मंत्री फैय्याज उल हसन चौहान ने कहा कि मौलाना मसूद अजहर जिंदा है। हमारे पास उसके मौत की कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि रविवार को मसूद के मारे जाने की खबर वायरल हुई थी। न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने भी इस रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में वह मारा गया।

भारत की खुफिया एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि जैश चीफ अजहर की मौत की खबरों में कितनी सच्चाई है। एक अधिकारी ने बताया कि वह आर्मी के अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा है, इसके अलावा हमारे पास कोई सूचना नहीं है।

अजहर का भाई अम्मार एक ऑडियो में कह रहा है कि भारतीय सेनाओं ने मजहबी तालीम देने वाले संस्थानों को निशाना बनाया। यहां प्रशिक्षण पाने वाले दिनभर जिहाद के सिद्धांत को समझते थे। यहां तालीम पाने वाले लोग कश्मीर के मुसलमानों की मदद को अपना फर्ज समझते थे और वहां की मां-बहनों के दर्द को अपना दर्द समझते थे। उसने (भारत) हमारे मुल्क में घुसकर हमला किया। ऐसा करके उसने खुद ही हमारे मुल्क के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *