जींद में कांग्रेस पार्टी का वार रूम 10 जनवरी तक होगा स्थापित : अशोक तंवर

Font Size

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं का जींद उपचुनाव में एकजुट होकर काम करने का किया आह्वान

 डॉ. तंवर ने कहा : भाजपा अपने चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादे पूरा करने में रही पूर्णतया असफल 

बीते साढ़े चार सालों में खट्टर सरकार ने हरियाणा को केवल धोखा और विश्वासघात दिय 

सोनीपत।  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जींद उपचुनाव में एकजुट होकर कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने का आह्वान किया है। डॉ. तंवर ने आज जीटी रोड स्थित होटल कुबेर जिला सोनीपत में प्रदेश कांग्रेस के सभी विभागों एवं प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों एवं अन्य कार्यकर्ताओं की जींद विधान सभा में बूथ स्तर पर ड्यूटियां सुनिश्चित की और चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक अलॉट किए गए बूथ पर डट कर काम करने को कहा। इसी सिलसिले में डॉ. तंवर तीन दिन पूर्व दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की एक बैठक बुला कर उनकी भी जिम्मेवारी सुनिश्चित कर चुके हैं।

इस अवसर पर खट्टर सरकार को घेरते हुए डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जितने भी वादे किए थे वे सारे जुमले ही साबित हुए हैं। भाजपा ने झूठे वादों के बल पर हरियाणा की भोली-भाली जनता को ठगने का काम किया है और बीते साढ़े चार सालों में खट्टर सरकार ने अगर हरियाणा को कुछ दिया है तो वह है धोखा और विश्वासघात। भाजपा की निक्कमी सरकार ने हरियाणा को बर्बाद करके रख दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन के चलते आज किसान, मजदूर, व्यापारी, छात्र, खिलाडिय़ों समेत समाज का हर वर्ग परेशान है और अपने-आपको ठगा महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने हमेशा से भारतवर्ष का परचम विश्वपटल पर लहराया है परंतु भाजपा सरकार ने अपनी नाकाम खेल नीति से हमारे खिलाडिय़ों के अधिकारों के साथ खिलवाड़ करने का निंदनीय काम किया है। डॉ. तंवर ने कहा कि प्रदेश की जिस पावन भूमि पर प्रधानमंत्री जी ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था आज उसी हरियाणा में भाजपा की निक्कमी सरकार द्वारा एक महिला खिलाड़ी को उसके हक और अधिकारों के लिए तरसाया जा रहा है।

पिछले माह हुई डी ग्रुप और हाल ही में पुलिस भर्ती की परीक्षाओं का उल्लेख करते हुए डॉ. तंवर ने आरोप लगाया कि खट्टर सरकार हरियाणा के युवाओं के साथ भर्ती के नाम पर भद्दा मजाक कर रही है। कांग्रेस राज में जिस डी ग्रुप की भर्ती जिला स्तर पर हो जाती थी उसकी परीक्षा के लिए केन्द्र इतनी दूर बनाये गए कि बहुत से बेरोजगार युवा वहां पहुंच ही नही सके।

इसी प्रकार पुलिस भर्ती की परीक्षा में मैडीकल, नॉन मैडीकल स्तर के प्रश्र पूछ कर युवाओं के साथ क्रूर मजाक किया गया। उन्होंने कहा कि इन युवाओं ने मैडीकल की पढ़ाई की होती तो पुलिस भर्ती के लिए आवेदन क्यों करते। डॉ. तंवर ने कहा कि बेशक हरियाणा के इन बेरोजगार युवाओं ने मैडिकल की पढ़ाई न की हो पर मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में ये युवा भाजपा का इलाज जरूर कर देंगे।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने आज तक अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है पर अब चूंकि चुनाव नजदीक आ गए हैं इसलिए ये लोग फिर से चुनावी जुमलेबाजी करके देश की जनता को बहकाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो देश की जनता अब इनके बहकावे में आने वाली नहीं है फिर भी प्रत्येक कांग्रेस कार्यकत्र्ता का फर्ज बनता है कि वह भाजपा के झूठे वादों से देश व प्रदेश की जनता को अवगत करायें और देशवासियों को सजग रहनें को कहें।

डॉ. तंवर ने उपस्थित कांग्रेसजनों से आह्वान किया कि वे पूरे आक्रमक तरीके से भाजपा की पोल खोलने का काम करें और जनता के बीच जाकर श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रचार करें। उन्होंने कहा कि जींद उपचुनाव में खट्टर सरकार की नाकामियों, घपलों-घोटालों का पर्दाफाश करने के साथ-साथ मोदी सरकार के राफेल घोटाले, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी), कुछ उद्योगपतियों के लाखों करोड़ रूपए के ऋण माफ करने तथा मोदी जी के जुमलों व झूठे वादों की जानकारी भी जनता को दें। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस पार्टी के सिपाही हैं और अब जींद उपचुनाव के बाद लोक सभा व विधान सभा के चुनाव हैं जिनके चलते आपकी जिम्मेवारियां और बढ़ गई हैं लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आप एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को जिताने के लिए दिन-रात एक कर देंगे और भाजपा सरकार को उखाड़ फैंकेगे।

जींद में कांग्रेस पार्टी का वार रूम 10 जनवरी तक हो जायेगा स्थापित

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि जींद उपचुनाव के नामांकन वाले दिन तक जींद में कांग्रेस पार्टी का हाईटैक मीडिया वार रूम स्थापित कर लिया जायेगा और नामांकन वाले दिन से लेकर चुनाव प्रचार समाप्त होने तक वह स्वंय जींद में रह कर पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *