15 दिन बाद थी शादी, गर्लफ्रेंड से साथ लटकी मिली 12वीं के छात्र की लाश

Font Size

ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना इलाके में उस समय सनसनी फैल गई, जब इलाके के लोगों ने एक पब्लिक स्कूल में 11वीं क्लास की एक छात्रा और 12वीं के एक छात्र की लाश एक ही ग्रील पर लगे फंदे से लटकी देखी। ये स्कूल छुट्ट‍ियों के चलते बंद चल रहा था। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को नीचे उतरवाया।

शुरूआती जांच में सामने आया है कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। फांसी के फंदे पर लटके शवों की पहचान की जा चुकी है। दोनों ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग गांव के निवासी थे। दरअसल लड़के की शादी तय हो चुकी थी और 15 दिन बाद उसकी बारात जाने वाली थी, लेकिन इससे पहले इस खबर ने घरवालों को हिलाकर रख दिया। मृतक छात्र के घरवालों के मुताबिक, सुबह के वक्त उनका बेटा अपनी बाइक से घर से स्कूल के लिए निकला, लेकिन स्कूल न जाकर उसने छात्रा को अपने साथ लिया और सुनसान में बने पास के ही स्कूल ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल पहुंचा।

परिजनों की मानें तो सर्दियों की वजह से ये स्कूल बंद था। लिहाजा बाइक स्कूल की दीवार के पास खड़ी करके दोनों बाइक के सहारे ही दीवार को फांदकर स्कूल कैम्पस में दाखिल हुए। इसके बाद दोनों स्कूल की छत पर पहुंचे। वहां लगी रेलिंग को हटाकर बेंच के सहारे दोनों अंदर दाखिल हुए। उसके बाद एक गेट की ग्रि‍ल से लटककर दोनों ने खुदकुशी कर ली।

घरवालों का कहना है कि उनके बेटे ने उस लड़की से प्यार करने की बात कभी नहीं बताई। अगर उसने ये बात बताई होती तो वे जात-बिरादरी की परवाह किए बगैर दोनों को मिलवाने की कोशिश करते। शुरूआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि ये दोनों एक-दूसरे से बेपनाह प्यार करते थे, लेकिन छात्र की शादी तय हो चुकी थी। लिहाजा ऐसा लगता है कि एक-दूसरे से जुदाई इन्हें नामंजूर हुई और दोनों ने खुदकुशी कर ली। पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं।

पुलिस के आला अफसरों के मुताबिक, दोनों की जाति अलग थी। इसी वजह से दोनों को ये डर था कि उनकी शादी नही हो सकती, या फिर दोनों ने कोशिश की थी, लेकिन घरवाले तैयार नही हुए। हालांकि, मामले में पुलिस हत्या के एंगल से भी जांच कर रही है। जिसके बाद ही कुछ साफ हो पाएगा।

You cannot copy content of this page