एबीवीपी ने अंकिव बसोया से डूसू अध्यक्ष पद छीना, डिग्री फर्जी निकली

Font Size

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष अंकिव बसोया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंकिव बसोया से डूसू अध्यक्ष पद छीन लिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का कहना है कि फर्जी डिग्री मामले की जांच खत्म होने तक संगठन की सभी जिम्मेदारियों से अंकिव बसोया को बर्खास्त कर दिया है। साथ ही उन्हें डूसू अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा देने के लिए भी कहा है।

दरअसल, कुछ दिनों पहले ही एनएसयूआई ने बसोया की स्नातक की डिग्री को फर्जी बताया था और तिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने तमिलनाडु के शिक्षा प्रधान सचिव को लिखित में कहा है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन अध्यक्ष अंकिव बसोया ने उनकी यूनिवर्सिटी में कभी दाखिला लिया ही नहीं और न ही उनकी यूनिवर्सिटी के किसी कॉलेज के वो छात्र रहे हैं।

रजिस्ट्रार ने साफ लिखा है कि उन्होंने जो सर्टिफिकेट जमा किया है वह फर्जी है। उनकी यूनिवर्सिटी ने ऐसा कोई सर्टिफिकेट उन्हें जारी ही नहीं किया। इस तरह का कोई छात्र उनके किसी भी कॉलेज में नहीं था। उन्होंने बताया कि परीक्षा नियंत्रक ने अपने कार्यालय से पूरी जांच करने के बाद एक पत्र भेजा है, जिसमें साफ लिखा है कि अंकिव बसोया द्वारा दिखाया गया सर्टिफिकेट फर्जी है।

You cannot copy content of this page