जूही चावला की क्यूट स्माइल और शानदार अभिनय आज भी यादगार

Font Size

मुम्बई। बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री रह चुकीं जूही चावला ने अपनी खूबसूरती की वजह से पहले तो मिस वर्ल्ड का खिताब जीता फिर फिल्मों में अपनी क्यूट स्माइल और शानदार अभिनय से लोगों का दिल भी जीत लिया। फिल्मी परदे पर जूही के अलग-अलग किरदारों ने हमेशा सुर्खियां बटोरी। वह जितनी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहीं उतनी ही वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में छाई रहीं। 1994 में मिस इंडिया रह चुकी जूही चावला ने अपने शानदार अभिनय के लिए दो बार फिल्म फेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किया है। आज जूही के जन्‍मदिन पर जानिए उनसे जुड़ीं कुछ खास बातें…

🔸 जूही 13 नवंबर, 1967 को अंबाला, हरियाणा में पैदा हुईं थीं। जूही के पिता पंजाबी थे और मम्मी गुजराती थीं। उन्होंने अपनी स्कूलिंग फोर्ट कानवेंट स्कूल, मुंबई से पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपना ग्रैजुएशन सिडेनहैम कॉलेज से किया है।

🔸 जूही चावला हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म ‘सल्तनत’ से की लेकिन ये फिल्म फ्लॉप रही जिसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्मों का रुख किया। बाद में जूही ने फिर से बॉलीवुड का रुख किया जहां उन्हें पहला बड़ा ब्रेक फिल्म ‘कयामत से कयामत’ तक में मिला। ये फिल्म हिट रही।

🔸 फिल्मों में अपनी कॉमिक टाइमिंग और क्यूट स्माइल के लिए जानी जाती हैं। जूही की हिट फिल्मों में ‘इश्क’, ‘डर’, ‘कयामत से कयामत तक’, ‘साजन का घर’ और ‘बोल राधा बोल’ शामिल है।

🔸 जूही ने जय मेहता नाम के एक बिजनेसमैन से शादी की है। जय का बिजनेस अफ्रीका, इंडिया, कनाडा और अमेरिका तक में फैला हुआ है।

🔸 जूही चावला इन दिनों अपनी दो फिल्मों की रिलीज की तैयारी में जुटी हैं। अपनी एक फिल्म में वो ऋषि कपूर के साथ सालों बाद नजर आने वाली हैं। वहीं जूही फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ में भी नजर आने वाली हैं।

🔸 जूही का बंगला वीर भवन, साउथ मुंबई के मालाबार हिल्स में रिट्ज रोड पर स्थित है। जूही को पेंटिंग्स का काफी शौक है। उनके लिविंग एरिया से लेकर ड्राइंग रूम तक में काफी अच्छी पेंटिंग्स लगी हुई हैं।

🔸 कम ही लोग जानते हैं कि उन्हें संगीत से भी खास लगाव है। यही वजह है कि उनके घर में एक म्यूजिक रूम भी है। इसमें हारमोनियम से लेकर तबला और तानपुरा जैसे इंस्ट्रूमेंट्स रखे हुए हैं। फ्री टाइम में जूही इन्हें प्ले करती हैं।

🔸 जूही अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं करतीं। इसी वजह से उन्होंने अपनी शादी को भी काफी लो-प्रोफाइल रखा। उनके परिवार की बहुत ही कम तस्वीरें सामने आई हैं।

🔸 1984 में मिस इंडिया और 1984 में ही मिस यूनिवर्स में बेस्ट कॉस्ट्यूम अवॉर्ड जीतने वाली जूही बॉलीवुड की एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं।

🔸 जूही चावला और जय मेहता, शाहरुख खानके साथ आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं। इसके अलावा वह अपनी फिटनेस के लिए रेगुलर योगा करती हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *