पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और विकास कार्यों का लिया जायजा

Font Size

पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और विकास कार्यों का लिया जायजा 2

केदारनाथ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दीवाली मनाने के लिए उत्तराखंड में हैं। जहां उन्होंने भारत-चीन सीमा के नजदीक हर्षिल में आईटीबीपी के जवानों संग दिवाली मनाई। जवानों के साथ कुछ वक्त बिताने के बाद पीएम मोदी केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। जहां उन्होंने केदरानाथ मंदिर में पूजा की। पीएम मोदी ने मंदिर पुनर्निर्माण और विकास परियोजनाओं की समीक्षा भी की।

केदारनाथ में 2013 में विनाशकारी बाढ़ आई थी। प्रधानमंत्री पिछली बार केदारनाथ अक्टूबर 2017 में गए थे। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब कहा था कि हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं। इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा। उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है।

पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और विकास कार्यों का लिया जायजा 3

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ धाम जाने से पहले भारत-चीन सीमा पर स्थित हर्षिल सेना कैंप पहुंचे। यहां उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। उन्होंने जवानों को संबोधित भी किया और उनके देशप्रेम के जज्बे को सलाम किया।

यहां 11 हजार फुट की ऊंचाई पर मौजूद सेना के बेस पर सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात करने के बाद उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के मौके पर महार रेजिमेंट के जवानों को पहले मिठाई खिलाई और उसके बाद उनके साथ फोटो खिंचाई।

You cannot copy content of this page