प्रदीप कासनी ने हरियाणा के दो मंत्रियों पर अवैध खनन व वसूली करने का आरोप लगाया

Font Size

अवैध खनन के खिलाफ कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जाएगी

दादरी। हरियाणा के पूर्व आईएएस अधिकारी व कांग्रेस नेता प्रदीप कासनी ने हरियाणा सरकार के दो मंत्रियों पर वसूली के आरोप लगाए हैं. कासनी ने कहा कि क्षेत्र में खनन के नाम पर एक मंत्री उगाही करने तो दूसरा मंथली वसूली करने में संलिप्त है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की मिलीभगत से ही पहाड़ों में खुलेआम अवैध खुदाई हो रही है. खनन और ओवरलोडिंग के नाम पर करोड़ों की काली कमाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि खुलेआम हो रहे अवैध खनन और पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने के मामले में कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में रिट पिटिशन डालेगी और इसकी जांच की मांग करेगी .

प्रदीप कासनी ने दादरी में कामरेड नेता स्व. भीखूराम के आवास पर मीडिया से बातचीत में कहा कि हरियाणा सरकार की मिलीभगत से ही पहाड़ों में अवैध तरीके से खनन हो रहा है. उनका कहना था कि रात के अंधेरे में ओवरलोडिंग के नाम पर करोड़ों की मंथली उगाही की जा रही है। यह खनन के नाम पर भ्रष्टाचार हो रहा है. खनन के कारण पर्यावरण के नियमों का घोर उल्लंघन हो रहा है । यह आम आदमी के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है.

उन्होंने स्पष्ट किया कि इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में रिट पेटिशन दायर करेगी.

एक सवाल के जवाब में प्रदीप कासनी ने रोडवेज की हड़ताल को भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामी बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि गुजरात के सेठ निजी बसें लेकर हरियाणा में लूट मचाएंगे। इससे हरियाणा रोडवेज का घाटा बढ़ेगा. इसलिए सरकार की मंशा रोडवेज का निजीकरण करने की है.

पत्रकारों के सवाल पर श्री कासनी ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है। इसका मुख्य कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई और अन्य संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर केवल पूंजीपतियों के हितों की रक्षा में लगी है. सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा है।

You cannot copy content of this page