केदारनाथ के कपाट बंद होते समय मौजूद रहेंगे पीएम मोदी,करेंगे नई केदारपुरी का उद्घाटन

Font Size

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी नवंबर में एक बार फिर उत्तराखंड का दौरा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी केदारनाथ के कपाट बन्द होने के दिन धाम में मौजूद रहेंगे। बता दें कि 9 नवंबर को केदारनाथ के कपाट बंद होने के समय ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई केदारपुरी का उद्घाटन भी करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम के इस दौरे को लेकर पीएमओ ने हरी झंडी दे दी है।

बता दें कि 9 नवंबर को सुबह 8 बजे केदारनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद किया जाना है। ऐसे में अगर पीएम मोदी को वहां मौजूद रहना है तो उनको 8 नवंबर को ही केदारनाथ पहुंचना होगा। हालांकि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी 8 नवंबर की रात केदारनाथ में ही बिताएंगे और अगली सुबह कपाट बंद होने के बाद केंदारनाथ से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

इस साल जब केदारनाथ के कपाट खुल रहे थे तब वहां पीएम मोदी उपस्थित थे। यह भी एक संयोग है कि अब जब कपाट बंद होंगे तब भी पीएम वहां मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी ने साल भर पहले केदारनाथ में कई कार्यों का शिलान्यास किया था। जिसमें मंदाकिनी नदी के किनारे घाटों का निर्माण, सरस्वती-मंदाकिनी के संगम से केदारानाथ मंदिर तक पैदल मार्ग का चौड़ीकरण के अलावा और भी कई कार्य शामिल थे।

You cannot copy content of this page