विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने नवदुर्गा का सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया

Font Size

हर्षोल्लास के साथ विजयदशमी के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का किया आयोजन

सुंदर भजन व रामायण के पात्रों का मनमोहक प्रस्तुतिकरण रहा 

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने नवदुर्गा का सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया 2फरीदाबाद। विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-2 में हर्षोल्लास के साथ विजयदशमी के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के चेयरमैन धर्मपाल यादव, डॉयरेक्टर सुनीता यादव एवं प्रिंसिपल ज्योति चौधरी ने दीप प्रज्जवलित कर किया । कार्यक्रम में छात्रों द्वारा सुंदर भजन व रामायण के पात्रों का मनमोहक प्रस्तुतिकरण किया गया।

इस अवसर पर कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों ने नवदुर्गा का सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया। साथ ही जूनियर विंग के छात्रों द्वारा प्रस्तुत नृत्य ने सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि यह उत्सव हमें अपने अंदर की बुराइयों पर विजय पा कर अच्छाइयों की ओर बढऩे की प्रेरणा देता है। उन्होंने बच्चों को दशहरा पर्व का महत्व समझाया और भगवान् राम के आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी . उन्होंने बच्चों को रामायण के पात्र के रूप सजे बच्चों को हिन्दू संस्कृति का वास्तविक संदेशवाहक बताया. उनका कहना था कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों को भारतीय परम्पराओं का ज्ञान होता है और उनकी जीवन शैली में बदलाव आते हैं .   

स्कूल की डॉयरेक्टर सुनीता यादव ने कहा कि अपने अंदर के क्रोध, असत्य, बैर, दुख, अहंकार व आलस्य आदि किसी भी आंतरिक बुराई को खत्म करना ही आत्म विजय है.  हमें प्रति वर्ष अपने में से इस तरह की बुराइयों को खत्म कर विजयदशमी का जश्न मनाना चाहिए। उन्होंने विजयादशमी की पौराणिक परम्परा के बारे में विस्तार से बताया और बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों की प्रशंसा की. सभी प्रतिभागियों को कार्यकम में पुरस्कृत किया गया. 

You cannot copy content of this page